×

18 मार्च: ग्रह नक्षत्रों की चाल का कैसा होगा असर,बताएगा आपका राशिफल

suman
Published on: 18 March 2019 2:17 AM GMT
18 मार्च: ग्रह नक्षत्रों की चाल का कैसा होगा असर,बताएगा आपका राशिफल
X
mercury transit in Leo

जयपुर:वार- सोमवार, तिथि- द्वादशी व त्रयोदशी,माह- फाल्गुन,पक्ष- शुक्ल,नक्षत्र- आश्लेषा ,चंद्र राशि- कर्क, सूर्योदय- 06:31,सूर्यास्त- 06:27 ।

मेष आपको लंबे समय से महसूस हो रही थकान और तनाव से आराम मिलेगा। इन परेशानियों से स्थायी निजात पाने के लिए जीवन-शैली में बदलाव लाने का सही समय है। अगर आप विशेषज्ञ की सलाह के बिना निवेश करेंगे, तो नुक़सान मुमकिन है।

वृष अपने काम के लिए दूसरों पर दबाव न डालें। दूसरे लोगों की इच्छाओं और दिलचस्पियों पर भी ग़ौर करें, इससे आपको दिली ख़ुशी हासिल होगी। आज आप काफ़ी पैसे बना सकते हैं लेकिन इसे अपने हाथों से फिसलने न दें।

मिथुन आर्थिक समस्याओं ने रचनात्मक सोचने की आपकी क्षमता को बेकार कर दिया है। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ सभी को ख़ुश रखेंगी। शाम ढलते-ढलते कोई आकस्मिक रुमानी झुकाव आपके दिलोदिमाग़ पर छा सकता है।

कर्क यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। बच्चे भविष्य की योजनाएँ बनाने की अपेक्षा घर के बाहर ज़्यादा समय बिताकर आपको निराश कर सकते हैं। आपके ईमानदार और ज़िंदादिल प्यार में जादू करने की ताक़त है।

सिंह आज के दिन किए गए दान-पुण्य के काम आपको मानसिक शान्ति और सुकून देंगे। पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नज़र आ रही है।नौकरी व व्यापार में मनोनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। बरिष्ठजनों की सलाह से निवेश लाभकारी रहेगा। घर-परिवार में शांति का माहौल रहेगा। वाणी व क्रोध पर नियंत्रण रखें। रुका धन प्राप्त होगा।

कन्या काम में आपकी तेज़ी लम्बे समय से चली आ रही समस्या का समाधान कर देगी। आर्थिक तौर पर बेहतरी के चलते आपके लिए ज़रूरी चीज़ें ख़रीदना आसान होगा। आपके जीवन-साथी की सेहत तनाव और चिंता का कारण बन सकती है।

तुला काम के बीच-बीच में थोड़ा आराम करें और देर रात तक काम न करें। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। पुरखों की जायदाद की ख़बर पूरे परिवार के लिए ख़ुशी ला सकती है। दफ़्तर में शांत और संतुष्ट सोच आपके मन को उत्साहित रखेगी।

वृश्चिक क्षणिक ग़ुस्सा विवाद और दुर्भावना की वजह बन सकता है। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। आपको परिवार के सदस्यों के साथ थोड़ी दिक़्क़त होगी, लेकिन इस वजह से अपनी मानसिक शान्ति भंग न होने दें।

धनु आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। आपके माता-पिता की सेहत चिंता और घबराहट का कारण बन सकती है। आपके ईमानदार और ज़िंदादिल प्यार में जादू करने की ताक़त है। ऐसा लगता है कि कुछ समय के लिए आप नितांत एकाकी है। सहकर्मी/सहयोगी मदद के लिए हाथ बढ़ा सकते हैं, लेकिन वे ज़्यादा सहायता नहीं कर पाएंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है।

मकर अनुमान नुक़सानदेह साबित हो सकता है इसलिए हर तरह का निवेश करते वक़्त पूरी सावधानी बरतें। अपने जीवन-साथी की उपलब्धियों की सराहना करें और उसकी सफलता और ख़ुशक़िस्मती का जश्न मनाएँ। उदार बनें और ईमानदारी से तारीफ़ करें।

कुंभ अच्छी चीज़ों को ग्रहण करने के लिए आपका दिमाग़ खुला रहेगा। कुछ ख़रीदने से पहले उन चीज़ों का इस्तेमाल करें, जो पहले से आपके पास हैं। कोई पुराना परिचित आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा।

मीन अगर आप सूझ-बूझ से काम लें, तो आज अतिरिक्त धन कमा सकते हैं। अपने बच्चों के लिए कुछ ख़ास योजना बनाएँ। सुनिश्चित करें कि आपकी योजनाएँ यथार्थवादी हैं। आने वाले पीढ़ी इस तोहफ़े के लिए आपको हमेशा याद रखेगी।

suman

suman

Next Story