×

2 मार्च:कुंभ राशि को हो सकता है धनलाभ, जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि का हाल

suman
Published on: 2 March 2019 12:47 AM GMT
2 मार्च:कुंभ राशि को हो सकता है धनलाभ, जानिए कैसा रहेगा बाकी राशि का हाल
X

जयपुर: आज शनिवार के दिन ,माह- फाल्गुन, पक्ष- कृष्ण,तिथि- एकादशी ,नक्षत्र- उत्तराषाढा,सूर्योदय- 06:50,सूर्यास्त- 06:16 ।जानिए राशिफल।

मेष राशि प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा। आर्थिक तौर पर सिर्फ़ और सिर्फ़ एक स्रोत से ही लाभ मिलेगा। शाम के समय अपने जीवनसाथी के साथ बाहर खाना या फ़िल्म देखना आपको सुकून देगा और ख़ुशमिज़ाज बनाए रखेगा। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें, आपकी ग़ैरहाज़िरी में सभी काम ठीक से चलते रहेंगे।

वृष राशि आज आप उम्मीदों की जादुई दुनिया में हैं। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा। आपका ज़्यादातर समय दोस्तों और परिवार के साथ बीतेगा। प्यार का भरपूर लुत्फ़ मिल सकता है। कामकाज के मामलों को सुलझाने के लिए अपनी होशियारी और प्रभाव का इस्तेमाल करें। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं।

मिथुन राशि किसी पुराने दोस्त से मुलाक़ात आपका मन ख़ुश कर देगी। आज का दिन ऐसी चीज़ों को ख़रीदने के लिए बढ़िया है, जिनकी क़ीमत आगे चलकर बढ़ सकती है। एक ख़ुशनुमा और बढ़िया शाम के लिए आपका घर मेहमानों से भर सकता है। मशहूर लोगों से मेलजोल आपको नई योजनाएं और आइडिया दिलाएगा।

कर्क राशि दूसरों के सफलता को सराहकर आप उसका लुत्फ़ ले सकते हैं। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। परिवार के लिए किसी अच्छे और ऊँचे लक्ष्य को हासिल करने के नज़रिए से समझ-बूझकर थोड़ा ख़तरा उठाया जा सकता है। चूके मौक़ों की वजह से डरें नहीं। इकतरफ़ा प्यार आपके लिए काफ़ी ख़तरनाक साबित होगा। आपके काम की गुणवत्ता देखकर आपके वरिष्ठ आपसे प्रभावित होंगे। सामाजिक और धार्मिक समारोह के लिए बेहतरीन दिन है।

सिंह राशि आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। आज आपका निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। पारिवारिक उत्तरदायित्व में वृद्धि होगी, जो आपको मानसिक तनाव दे सकती है। आपका रुमानी संबंध आज थोड़ी परेशानी में पड़ सकता है। दफ़्तर में आप तारीफ़ पाएंगे। आज लोग आपकी वह प्रशंसा करेंगे, जिसे आप हमेशा से सुनना चाहते थे।

कन्या राशि नियमित व्यायाम के माध्यम से वज़न को नियन्त्रित रखें। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। घर पर मेहमानों का आना दिन को बढ़िया और ख़ुशगवार बना देगा। सावधान रहें, कोई आपसे अपना उल्लू सीधा कर सकता है। योग्य कर्मियों को पदोन्नति या आर्थिक मुनाफ़ा हो सकता है।

तुला राशि आप जो शारीरिक बदलाव आज करेंगे, वे निश्चित तौर पर आपके रूप-रंग को आकर्षक बनाएगा। बैंक से जुड़े लेन-देन में काफ़ी सावधानी बरतने की ज़रूरत है। कोशिश करें की कोई आपकी बातों या काम से आहत न हो और पारिवारिक ज़रूरतों को समझें। नये रोमांस की संभावना प्रबल है, प्रेम का फूल आपकी ज़िन्दगी में जल्दी ही खिल सकता है। नए ग्राहकों से बात करने के लिए बेहतरीन दिन है।

वृश्चिक राशि प्यार, उम्मीद, सहानुभूति, आशावादिता और निष्ठा जैसी सकारात्मक भावनाओं को अपनाने के लिए ख़ुद को प्रोत्साहित करें। एक बार ये गुण आपके अंदर रच-बस जाएँ, तो हर हालात में वे ख़ुद ही सकारात्मक तरीक़े से उभर आएंगे। आज आपका सामना कई नई आर्थिक योजनाओं से होगा- कोई भी फ़ैसला करने से पहले अच्छाईयों और कमियों पर सावधानी से ग़ौर फ़रमाएं। आज आपका ऊर्जा से भरपूर, ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा व्यवहार आपके आस-पास के लोगों को ख़ुश कर देगा।

धनु राशि दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। ऐसे दोस्तों के साथ बाहर जाएं जो आपके हालात और ज़रूरतों को समझते हैं। रोमांटिक मुलाक़ात बहुत रोमांचक रहेगी, लेकिन ज़्यादा देर के लिए नहीं होगी। आपके जीवन में पर्दे के पीछे उससे कहीं ज़्यादा चल रहा है, जितना आप सोच सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में बहुत-से अच्छे मौक़े आपके हाथ लगेंगे।

मकर राशि आप अपने काम पर एकाग्रता बरक़रार रखने में दिक़्क़त महसूस करेंग, क्योंकि आज आपकी सेहत पूरी तरह ठीक नहीं होगी। आज सिर्फ़ बैठने की बजाय कुछ ऐसा कीजिए जो आपकी कमाई में इज़ाफ़ा कर सके। अगर आप अपने साथी के नज़रिए को नज़रअंदाज़ करेंगे। अपने साथी की ईमानदारी पर शक न करें।

कुंभ राशि ख़ुद को उत्साही बनाए रखें, अपनी कल्पनाओं में कोई ख़ूबसूरत और शानदार तस्वीर बनाएं। दिन के दूसरे हिस्से में आर्थिक तौर पर फ़ायदा होगा। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियों से सभी को ख़ुशी मिलेगी। अगर आपको एक दिन की छुट्टी पर जाना है तो चिंता न करें।

मीन राशि आपकी सबसे बड़ी पूंजी आपकी खुश रहने की शैली है, अपनी बीमारी को ठीक करने के लिए इसका उपयोग करके देखें। पैसा अचानक आपके पास अएगा, जो अपके ख़र्चों और बिल आदि को सम्हाल लेगा। प्रेम के नज़रिए से आज का दिन आपके लिए ख़ुशियों से भरा रहेगा।

suman

suman

Next Story