×

5 फरवरी: वृष राशि को मिलेंगे नए दोस्त, जानिए दूसरी राशि का हाल

suman
Published on: 5 Feb 2019 3:30 AM GMT
5 फरवरी: वृष राशि को मिलेंगे नए दोस्त, जानिए दूसरी राशि का हाल
X

जयपुर:आज प्रतिपदा है। हनुमान जी की उपासना करने से मनोवांछित फल की प्राप्ति होगी। आज चंद्रमा मकर राशि में है ।श्री सुन्दरकाण्ड का पाठ करें। गरीबों में कम्बल तथा ऊनी वस्त्र का दान करने से अनंत पुण्य की प्राप्ति होगी। श्रीआदित्यहृदयस्तोत्र का पाठ करने सुख तथा संपदा में वृद्धि होगी। वार- मंगलवार, नक्षत्र- धनिष्ठा, सूर्योदय- 07:05सूर्यास्त- 06:01।

मेष: मन अशान्त रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। कार्यक्षेत्र में कठिनाई भी आ सकती है।नया काम करने से बचें। आपको सावधान रहना होगा. कुछ मामलों में आप जिद्दी हो सकते हैं. किसी भी तरह का नया निवेश करने के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है।

वृष: स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। बातचीत में संयत रहें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा।कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन भी अच्छा रहेगा. कामकाज में एक्टिव रहेंगे. नए लोगों से दोस्ती होगी. प्रोफेशनल रिलेशन मजबूत हो सकते हैं. पुरानी टेंशन आज खत्म हो सकती है।

मिथुन: आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। माता-पिता का सहयोग मिलेगा।करियर के मामले में आपके लिए दिन अच्छा है. कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है. बेरोजगार लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी।

कर्क: नौकरी और कामकाजी जिंदगी में दुश्मनों से सावधान रहना होगा. पैसों को लेकर पार्टनर से अनबन होने के योग हैं. पार्टनर के साथ खरीददारी होगी, विवाद हो सकते हैं. मौसमी बीमारियों से भी परेशानी बढ़ सकतीहै. पार्टनर की भावनाओं को समझने की कोशिश करें।मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आयेगी। किसी मित्र के सहयोग से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

सिंह: ऑफिस में तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है. थकान भी हो सकती है. खर्चा बढ़ने के योग हैं। किसी से विवाद और मतभेद भी हो सकते हैं.माता को स्वास्थ्य विकार हो सकता है। पिता का सानिध्य व सहयोग मिलेगा। अनियोजित खर्चों में वृद्धि हो सकती है।

कन्या: धैर्यशीलता में कमी आयेगी। आत्मसंयत रहें। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं।. प्रॉपर्टी से जुड़ा फायदा भी होने की संभावना है. ऑफिस या बिजनेस में कोई नई पहल कर सकते हैं. करियर और सामाजिक क्षेत्र में प्रगति हो सकती है।

तुला:धन लाभ के भी योग बन रहे हैं. जिन लोगों से आपको पैसे लेने हैं, उनसे वसूली कर सकते हैं। ऑफिस और बिजनेस में आपके लिए गए फैसलों से बड़ा फायदा होने के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र या ऑफिस से जुड़ी योजनाएं पूरी हो सकती हैं क्रोध की अधिकता रहेगी। आत्मसंयत रहें। धन की स्थिति में सुधार होगा। जीवनसाथी का स्वास्थ्य विकार रहेंगे।

वृश्चिक: दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा। माता-पिता से आर्थिक सहयेाग मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें।किस्मत का साथ और रुका हुआ पैसा मिल सकता है। अचानक कोई अच्छी खबर या संकेत से आप खुश भी हो सकते हैं। आपके लिए दिन खास रहेगा। कुछ ऐसी बातें सामने आ सकती हैं जो आपकोआने वाले दिनों में फायदा देंगी।

धनु: भवन के रखरखाव पर खर्च बढ़ सकते हैं। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्थिति रहेगी। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है।फालतू कामों में भी समय निकल सकता है. कहीं पैसा न फंसाएं. पार्टनर आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। पार्टनर आपकी कोई बात नहीं मानेगा तो अनबन भी हो सकती है।

मकर: आप कोई महत्वपूर्ण काम कर सकते हैं। जिनसे आपको बड़ा फायदा मिल जाएगा. कन्फ्यूजन की स्थिति खत्म हो जाएगी. प्यार के मामलों में अविवाहित लोगों के लिए दिन अच्छा है. किसी पुराने काम को निपटाने के बाद आपको फायदा हो सकता हैपारिवारिक समस्याओं से परेशान रहेंगे। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं। खर्चों की अधिकता रहेगी।

कुंभ: कभी प्रेम तो कभी गुस्सा के भाव रहेंगे। वाहन सुख में वृद्धि होगी। सन्तान की ओर से सुखद समचार मिल सकते हैं। ऑफिस में अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आप पूरी ताकत से काम निपटा लेंगे. अचानक धन लाभ हो सकता है। अच्छे लोगों की संगति से फायदा हो सकता है। संतान से कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं. कोशिशों से समस्याएं सुलझा लेंगे।

मीन: रोजमर्रा और महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में मेहनत और भाग-दौड़ ज्यादा करनी होगी. आज आप कई काम एक साथ करने की कोशिश कर सकते हैं. इस कारण आप परेशान भी हो सकते हैं. किसी भी फैसले में जल्दबाजी करने से भी बचें. धैर्यशीलता में कमी आयेगी। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां रहेंगी। भाई-बहनों का सानिध्य मिलेगा। खर्च अधिक रहेंगे।

suman

suman

Next Story