×

2022 Maruti Suzuki Alto 10 इन कलर वैरिएंट में होगा लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

Maruti Suzuki Next Gen Alto Sale: दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki Next Gen Alto को अगले महीने 18 अगस्त को लांच करने वाली है। इसकी एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत 3.5 लाख रुपये होने की संभावना है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 9 Aug 2022 10:54 AM GMT
2022 Maruti Suzuki Alto
X

2022 Maruti Suzuki Alto (Image Credit : Social Media)

Maruti Suzuki Next Gen Alto Details : दिग्गज कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki अपने सबसे सफल कार Alto के नए वैरिएंट Alto K10 2022 को इस महीने भारत लांच करने वाली है। कंपनी टीवी विज्ञापन के लिए आने वाली नई मारुति सुजुकी ऑल्टो की शूटिंग कर रही है। जिससे पता चलता है कि यह लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है। जब Maruti Suzuki 800 बंद हुई उसके बाद कम्पनी ने Alto को लांच किया जिसके बाद इस कार ने सफलता की कहानी बनाने में मदद की है। लीक रिपोर्ट्स के आधार कहा जा सकता है कि यह कार सॉलिड व्हाइट, सिल्की सिल्वर, ग्रेनाइट ग्रे, सिज़लिंग रेड, स्पीडी ब्लू और अर्थ गोल्ड कलर वैरिएंट में आ सकता है। इसके अलावा, इसकी एंट्री-लेव चार ट्रिम स्तरों - एसटीडी, एलएक्सआई, वीएक्सआई, और वीएक्सआई+ में पेश किया जाएगा। जानिए नई मारुति सुजुकी ऑल्टो के स्पेसिफिकेशन, डिज़ाइन बारे में सब कुछ-

2022 Maruti Suzuki Alto Design

New Maruti Suzuki Alto एंट्री-लेवल हैच के लिए नया डिजाइन देखने को मिलेगा जिससे ऑल्टो अपने नए अवतार में आकर्षक दिखेगी। डिजाइन में नई ग्रिल के दोनों तरफ शार्प हेडलैंप शामिल होंगे। रियर के चारों ओर राउंड-ऑफ टेल लैंप्स के साथ एक नया बूट लिड डिज़ाइन देखा जाएगा। 2022 Alto के इंटीरियर की बात करें तो यह कार पूरी तरह से नए डैशबोर्ड लेआउट का उपयोग करेगी। टॉप-स्पेक ऑल्टो में डुअल फ्रंट एयरबैग, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट और एक मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील होगा। साथ ही डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री के लिए डुअल-टोन थीम का इस्तेमाल निर्माता द्वारा किया जा सकता है।

2022 Maruti Suzuki Alto Powertrain

Maruti Suzuki Alto में कम्पनी अपने अपडेटेड पावरट्रेन विकल्पों के साथ अपडेट कर रही है। नए संस्करण में ऑल्टो के 1.0L NA पेट्रोल के विकल्प के साथ आने की संभावना है, जो 66 bhp की पीक पावर और 89 Nm अधिकतम टॉर्क का उत्पादन करेगा साथ ही आउटगोइंग 800cc मोटर की पेशकश जारी रहेगी। इसमें गियरबॉक्स विकल्पों में 5-स्पीड एमटी और 5-स्पीड एएमटी शामिल होंगे। इन दोनों इंजन विकल्पों में एक लीटर से अधिक किलोमीटर निकालने के लिए एक निष्क्रिय स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम के साथ आने की उम्मीद है।

2022 Maruti Suzuki Alto Price

Maruti Suzuki Alto 2022 की कीमत को लेकर फिलहाल ब्रांड की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। हालांकि ऑटो एक्सपर्ट्स का मानना है कि कीमतें पुराने मॉडल की तुलना में मामूली अंतर से अधिक होंगी। लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, नई मारुति सुजुकी ऑल्टो अगले महीने तक शोरूम में ग्राहकों के लिए आ जाएगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story