×

Bihar politics: बिहार में नये मंत्रिमंडल के बाद जदयू में अंतर्कलह, पूर्व मंत्री बीमा भारती ने की इस्तीफे की पेशकश

Bihar politics: बिहार में नई मंत्रिमंडल के गठन के बाद जदयू में कलह की बात सामने आ रही है। जदयू की विधायक और पूर्व मंत्री बीमा भारती ने इस्तीफा की पेशकश की है।

Network
Newstrack Network
Published on: 17 Aug 2022 3:56 PM GMT
After the formation of the new cabinet in Bihar, strife within the party, former minister Bima Bharti offered to resign
X

पूर्व मंत्री बीमा भारती: Photo- Social Media

Bihar politics: बिहार में नई मंत्रिमंडल (new cabinet in bihar) के गठन के बाद पार्टी के अंदर अंर्तकलह शुरू हो चुका है। कांग्रेस (Congress) के बाद अब जदयू (JDU) में कलह की बात सामने आ रही है। जदयू की विधायक और पूर्व मंत्री बीमा भारती (Former Minister Bima Bharti) ने इस्तीफा की पेशकश की है। वो विधायक लेशी सिंह के मंत्री बनाने से नाराज हैं। उनका आरोप है कि मंत्री लेशी सिंह पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहती है। मेरी बेटी को पहले हरवाया।

इसके बाद मुझे भी परेशान करते रहती है। उनका आरोप है कि लेशी सिंह के विरोध में जो भी बोलता है उनका मर्डर करवा देती है। इसलिए जल्द से जल्द लेशी सिंह का मंत्री पद से इस्तीफा लेना चाहिए।

मुख्यमंत्री लेशी सिंह का इस्तीफा लें- सीमा भारती

विधायक बीमा भारती ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) से गुहार लगाई है कि जल्द से जल्द यदि मुख्यमंत्री लेशी सिंह का इस्तीफा नहीं लेते हैं तो वह अपने विधायकी से इस्तीफा दे देंगे। बता दें कि बीमा भारती पूर्णिया जिले के रुपौली विधानसभा से पिछले 5 बार से वह लगातार विधायक हैं। सरकार में वह गन्ना मंत्री रह चुकी हैं। नई सरकार के गठन के बाद जैसे ही धमदाहा विधायक लेशी सिंह को फिर से मंत्री बनाया गया तो, बीमा भारती ने बगावत कर दी।

बता दें आज सुबह से ही पहले कानून मंत्री कार्तिक कुमार पर पुराने आपराधिक मामले को लेकर सरकार की आलोचना हुई है। भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल ने मांग करते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव (Deputy Chief Minister Tejashwi Prasad Yadav) से अपहरण के एक मामले में नवनियुक्त विधि मंत्री कार्तिकेय सिंह को लेकर जारी विवाद के मद्देनजर उनके मंत्री पद पर पुनर्विचार करने की मांग की है। कहा है कि ऐसे लोगों के मंत्री पद पर रहने से सरकार की छवि धूमिल होती है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story