×

लोहिया संस्थान के नवनियुक्त निदेशक ने संभाला कार्यभार, कहा-शोध को देंगे बढ़ावा

प्रो. त्रिपाठी ने कहा कि इसकी जिम्‍मेदारी संस्‍थान के साथ ही मरीज और उनके तीमारदारों की भी है। संस्‍थान प्रशासन को अगर तीमारदारों की सुविधा का खयाल रखना है तो तीमारदारों को भी संस्‍थान को साफ बनाये रखने में अपना सहयोग देने की ओर ध्‍यान देना चाहिये।

Shivakant Shukla
Published on: 1 March 2019 2:34 PM GMT
लोहिया संस्थान के नवनियुक्त निदेशक ने संभाला कार्यभार, कहा-शोध को देंगे बढ़ावा
X

लखनऊ: डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान के नवनियुक्त निदेशक प्रो. अनिल कुमार त्रिपाठी ने शुक्रवार को अपना कार्यभार ग्रहण कर लिया है। उन्‍हें वर्तमान निदेशक प्रो. दीपक मालवीय ने कार्यभार सौंपा।

ये भी पढ़ें— करवरिया बन्धुओं के खिलाफ मुकदमा वापस करने से इंकार को हाईकोर्ट में चुनौती

प्रो. त्रिपाठी संस्‍थान के सातवें निदेशक हैं। प्रो. मालवीय ने निदेशक के रूप में 07 सितम्‍बर 2015 को कार्यभार संभाला था।

नये निदेशक प्रो. एके त्रिपाठी ने चार्ज ग्रहण करने के बाद मीडिया से कहा कि चिकित्सकीय शोध पर भी हम फोकस करेंगे। उन्होंने कहा संस्‍थान की एक बहुत बड़ी जरूरत इमरजेंसी सेवाओं को विस्‍तार देना है, जिससे मरीजों को उपचार में दिक्‍कत न हो और न ही दूसरी जगह रेफर करना पड़े। इस दिशा में सर्वोच्‍च प्राथमिकता दूंगा। उन्‍होंने कहा कि संस्‍थान में वर्तमान में भी कार्य अच्‍छा चल रहा है, अब यहां चल रहे शिक्षण कार्य, रिसर्च, प्रशिक्षण और आधुनिक विधियों से इलाज को विस्‍तार देने की दिशा में उन्‍हें कार्य करना है।

ये भी पढ़ें— शहीद सैनिकों के परिजनों को लोनिवि देगा 4.95 करोड़ की सहायता-केशव

प्रो. त्रिपाठी ने कहा कि इसकी जिम्‍मेदारी संस्‍थान के साथ ही मरीज और उनके तीमारदारों की भी है। संस्‍थान प्रशासन को अगर तीमारदारों की सुविधा का खयाल रखना है तो तीमारदारों को भी संस्‍थान को साफ बनाये रखने में अपना सहयोग देने की ओर ध्‍यान देना चाहिये। उन्‍होंने कहा कि हमारे पास जो भी संसाधन हैं, उसमें अच्‍छी से अच्‍छी सुविधा देने पर हमारा जोर होगा।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story