हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद में स्पेशल एजुकेटर के 162 पदों पर भर्ती

आयु सीमा: न्यूनतम 18 और अधिकतम 42 वर्ष। आयु की गणना 25 मार्च 2019 के आधार पर की जाएगी। अधिकतम आयु में छूट हरियाणा सरकार के नियमों के अनुसार दी जाएगी।

रोजगार सूचना

रोजगार सूचना

लखनऊ: हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद, ने स्पेशल एजुकेटर के 162 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 25 मार्च 2019 तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पद विवरण

स्पेशल एजुकेटर (विजुअल इम्पेयरमेंट), पद: 40
स्पेशल एजुकेटर (मेंटल रिटार्डेशन), पद: 44
स्पेशल एजुकेटर (हियरिंग इम्पेयरमेंट), पद: 78 (अनारक्षित: 10)

शैक्षिक योग्यता: मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/ संस्थान से न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएशन और बीएड (स्पेशल एजुकेशन)/बीएड (जनरल) के साथ स्पेशल एजुकेशन या समकक्ष में डिप्लोमा हो। न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री और बीएड (स्पेशल एजुकेशन)/बीएड (जनरल) के साथ स्पेशल एजुकेशन या समकक्ष में डिप्लोमा होना चाहिए। या न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री और स्पेशल एजुकेशन या समकक्ष में डिप्लोमा प्राप्त हो। कक्षा दसवीं में हिन्दी या संस्कृत एक विषय के रूप में पढ़ा हो।

आयु सीमा: न्यूनतम 18 और अधिकतम 42 वर्ष। आयु की गणना 25 मार्च 2019 के आधार पर की जाएगी। अधिकतम आयु में छूट हरियाणा सरकार के नियमों के अनुसार दी जाएगी।

आवेदन शुल्क: सामान्य और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये। हरियाणा के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये। शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से ऑनलाइन माध्यम से डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड अथवा नेट बैंकिंग के जरिए किया जाएगा। शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 27 मार्च 2019 है।

चयन प्रक्रिया: शैक्षणिक योग्यता में प्राप्तांक और लिखित परीक्षा के आधार पर चयन किया जाएगा।

वेबसाइट: www.hsspp.in