×

BHU CONVOCATION: 12000 मेधावियों को मिलेगी डिग्री, 400 को गोल्ड मेडल

Newstrack
Published on: 16 Feb 2016 9:57 AM GMT
BHU CONVOCATION: 12000 मेधावियों को मिलेगी डिग्री, 400 को गोल्ड मेडल
X

वाराणसी: काशी हिंदू यूनिवर्सिटी शताब्दी वर्ष में होने वाले विशेष दीक्षांत समारोह में लगभग 12000 छात्र-छात्राओं को उपाधियों से नवाजा जाएगा। इनमें करीब 400 ऐसे मेधावी हैं जिन्हें गोल्ड मेडल दिया जाएगा। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। हालांकि इस बार डिग्री बांटने में बीएचयू प्रशासन ने कुछ फेरबदल किया है।

समारोह के मुख्य अतिथि हो सकते हैं पीएम

विश्वविद्यालय में 22 फरवरी को होने वाले दीक्षांत के एक दिन बाद संकायों और विभागों में स्टूडेंट्स को डिग्रियां बांटी जाएगी। समारोह वाले दिन सिर्फ गोल्ड मेडल दिए जाएंगे। अभी तक दीक्षांत से एक दिन पहले छात्र-छात्राओं को डिग्री दी जाती थी। उम्मीद है कि इस बार दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि पीएम नरेंद्र मोदी हो सकते हैं। इसलिए सुरक्षा और व्यवस्था की दृष्टि से यह फेरबदल किया गया है।

बीएचयू के रजिस्ट्रार का क्या कहना है?

बीएचयू के रजिस्ट्रार डॉ. केपी उपाध्याय का कहना है कि दीक्षांत के एक दिन बाद डिग्री दी जाएगी या फिर उसी दिन दीक्षांत समारोह खत्म होने के बाद फैकल्टी में बांट दिया जाएगा। सुविधानुसार डिग्री प्रदान कर दी जाएगी जिससे स्टूडेंट्स को परेशानी न हो।

अन्य कॉलेजों को भी मिलेंगी डिग्री

दीक्षांत समारोह में बीएचयू के अलावा महिला महाविद्यालय बीएचयू, राजीव गांधी दक्षिणी परिसर और इससे संबद्ध कॉलेज आर्य महिला पीजी कॉलेज, डीएवी कॉलेज, वीकेएम कमच्छा, बसंता कॉलेज राजघाट के विद्यार्थियों को डिग्री दी जाएगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story