EVM मामला : SC ने चुनाव आयोग को जारी किया नोटिस, 25 मार्च तक मांगा जवाब

सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम मामले में चुनाव आयोग और केंद्र सरकार को नोटिस जारी करते हुए 25 मार्च तक जवाब मांगा है। कोर्ट ने विपक्ष के नेताओं चंद्रबाबू नायडू, अखिलेश यादव, के सी वेणुगोपाल समेत विपक्ष के 20 से ज्यादा नेताओं की याचिका पर चुनाव आयोग को ये नोटिस दिया है।

सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने ईवीएम मामले में चुनाव आयोग और केंद्र सरकार को नोटिस जारी करते हुए 25 मार्च तक जवाब मांगा है। कोर्ट ने विपक्ष के नेताओं चंद्रबाबू नायडू, अखिलेश यादव, के सी वेणुगोपाल समेत विपक्ष के 20 से ज्यादा नेताओं की याचिका पर चुनाव आयोग को ये नोटिस दिया है। इस याचिका में ईवीएम के जरिए होने वाले चुनाव में गड़बड़ी की आशंका जताते हुए 50 प्रतिशत तक वीवीपैट के ईवीएम से मिलान की मांग की गई थी।

ये भी देखें : लालू यादव की सोशल मीडिया पर सक्रियता की चुनाव आयोग करेगा जांच

आपको बता दें, सुप्रीम कोर्ट ने कांग्रेस नेता कमलनाथ और सचिन पायलट की उस याचिका को खारिज कर दिया था। जिसमें आगामी मध्य प्रदेश और राजस्थान विधानसभा चुनाव में पारदर्शिता बनाने को लेकर याचिका दायर की थी। याचिका में यह भी मांग की गई थी कि वोटर लिस्ट की जानकारी चुनाव आयोग कांग्रेस को टेक्स्ट मोड में दें। कांग्रेस नेताओं की याचिका में दस प्रतिशत मतों को वीवीपैट से मिलान कराने की भी मांग की गई थी।

ये भी देखें : बीजेपी सांसद का बयान- मोदी नाम की सुनामी, 2024 में नहीं होगा चुनाव

गौरतलब है कि देश की कई राजनीतिक पार्टियों ने ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायत करते हुए, चुनाव बैलेट पेपर से कराने की मांग की थी।