उम्मीदवारों के नामों पर BJP में मंथन, आज जारी हो सकती है सूची

लोकसभा चुनावों को देखते हुए अलग-अलग दलों ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करना शुरू कर दिया है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपनी तरफ से प्रत्याशियों की कोई भी लिस्ट नहीं निकाली है।

फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल अपने प्रत्याशियों का नाम एलान कर रहे हैं। इसी कड़ी में आज भारतीय जनता पार्टी आज ही 100 प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर सकती है।

जानकारी के अनुसार आज दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में पार्टी की चुनाव समिति की पहली बैठक शनिवार को रात करीब दो बजे तक उम्मीदवारों के नामों पर मंथन हुआ। इसके बाद गोवा के मुख्यमंत्री मनो​हर पर्रिकर बीमारी के चलते निधन हो गया। जिसके चलते उम्मीदवारों का नाम नहीं जारी किया गया। ऐसे में कयास लगाये जा रहे हैं कि बीजेपी आज लगभग 100 नामों का एलान कर सकती है।

ये भी पढ़ें— इंडियन आर्मी ने म्यांमार के साथ मिलकर उग्रवादियों के कई कैंप किये तबाह

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिये पहले चरण में आंध्रप्रदेश और तेलंगाना में 42 सीटों के लिये मतदान होगा। इसके अलावा 11 अप्रैल के उत्तरप्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, ओडिशा एवं असम की कुछ सीटों पर मतदान होगा । ऐसी अटकलें लगाई जा रही है कि भाजपा अपने कुछ वर्तमान सांसदों का टिकट काट सकती है। इसके साथ ही महाराष्ट्र, हिमाचल प्रदेश, राजस्थान की कुछ सीटों के लिये उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जा सकती है।

लोकसभा चुनावों को देखते हुए अलग-अलग दलों ने अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा करना शुरू कर दिया है। लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपनी तरफ से प्रत्याशियों की कोई भी लिस्ट नहीं निकाली है।

ये भी पढ़ें—  ‘रेड्डी’ आज से शुरू करेंगे ‘बस यात्रा’, YSR कांग्रेस जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली सूची

बता दें कि 10 मार्च को मुख्य चुनाव आयोग सुनील अरोड़ा ने लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया था। इसके तहत पहले चरण में 11 अप्रैल को 91 सीटों पर मतदान होंगे। इसके बाद दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में 97 सीटों पर वोट पड़ेंगे. ये चुनाव कुल सात चरणों में कराए जा रहे हैं। इसके बाद 23 मई को सभी सीटों के नतीजे एक साथ आएंगे।