लालू यादव की सोशल मीडिया पर सक्रियता की चुनाव आयोग करेगा जांच

राजद चीफ लालू प्रसाद यादव मौजूदा समय में झारखंड के रांची स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद हैं। बावजूद इसके वह सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय हैं। इसके बाद बिहार चुनाव आयोग के अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने आदेश दिया है कि पोल पैनल इस बात की जांच करे कि क्या लालू जेल के भीतर से खुद अपना ट्विटर और फेसबुक अकाउंड चला रहे हैं या फिर कोई और जेल के बाहर से उनके सोशल हैंडल को चला रहा है। 

नई दिल्ली : राजद चीफ लालू प्रसाद यादव मौजूदा समय में झारखंड के रांची स्थित बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद हैं। बावजूद इसके वह सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय हैं। इसके बाद बिहार चुनाव आयोग के अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने आदेश दिया है कि पोल पैनल इस बात की जांच करे कि क्या लालू जेल के भीतर से खुद अपना ट्विटर और फेसबुक अकाउंड चला रहे हैं या फिर कोई और जेल के बाहर से उनके सोशल हैंडल को चला रहा है। चुनाव अधिकारी ने कहा, यदि जांच में पाया जाता है कि लालू जेल के भीतर से सोशल मीडिया का प्रयोग कर रहे हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें, पोल पैनल ट्विटर पर लालू की गतिविधि पर नजर रख रहा है।

ये भी देखें : मसूद अजहर पर चीन के रवैये से व्यापारी नाराज, जलाएंगे ‘चीनी सामानों’ की होली

लालू की जमानत पर सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट लालू की जमानत याचिका पर आज सुनवाई करने वाला है। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की बेंच इस मामले की सुनवाई करेगी।

राजद चीफ ने सुप्रीम कोर्ट में 10 जनवरी को झारखंड हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती दी थी।

ये भी देखें :देर रात अमृतसर में तेज आवाजों से सहमें लोग, सोशल मीडिया पर किया शेयर फैली अफवा​ह

वर्ष 1990 में हुए चारा घोटाले में लालू को सजा हुई है, लालू उस समय बिहार के सीएम थे। आरजेडी चीफ दिसंबर 2017 से रांची की जेल में बंद हैं। हाईकोर्ट ने लालू की खराब तबियत के चलते उन्हें जमानत पर रिहा किए जाने से इंकार कर दिया था।

चल रहा है इलाज

मौजूदा समय में लालू का राजेंद्र इंस्टीट्यूट मेडिकल कॉलेजी, रांची में इलाज चल रहा है।