×

Akanksha Singh Web Series: फेमस एक्ट्रेस आकांक्षा की आ रही नइ वेब सिरीस, देखें क्या बोली अभिनेत्री

आकांक्षा सिंह ने अपने कैरियर कि शुरुआत 2012 में टेलीविजन शो "ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा" से अभिनय की शुरुआत की थी।

Anushka Rati
Published on: 16 Aug 2022 5:40 PM GMT
Akanksha Singh Web Series: फेमस एक्ट्रेस आकांक्षा की आ रही नइ वेब सिरीस, देखें क्या बोली अभिनेत्री
X

Rangbaaz 3: Politics of Fear (image: social media)

Akansha Singh: आकांक्षा सिंह ने अपने कैरियर कि शुरुआत 2012 में टेलीविजन शो "ना बोले तुम ना मैंने कुछ कहा" से अभिनय की शुरुआत की, जिसमें कुणाल करण कपूर के अपोजिट दो बच्चों वाली विधवा मेघा व्यास भटनागर का किरदार निभाया था। आकांक्षा ने अपने परफॉर्मेंस के लिए फ्रेश न्यू फेस - फीमेल के लिए इंडियन टेली अवार्ड भी जीता है। वहीं उनका शो "ना बोले तुम ना मैने कुछ कहा" 2013 में दो सीज़न के साथ समाप्त हुआ।

आपको बता दें कि, आकांक्षा सिंह ने रनवे 34 और बद्रीनाथ की दुल्हनिया जैसी फिल्मों के साथ-साथ साउथ की भी कई फिल्मों में नजर आने वाली हैं। वही आकांक्षा सिंह खुद को एक ऐसी अभिनेत्री मानती हैं, जिन्हें किरदारों में ढलने और उन किरदारों के साथ अपना इनोवेटिव टच देने में मजा आता है।

इसके साथ ही आकांक्षा सिंह ने अपने लखनऊ सफर के दौरान ये कहा कि, एक अभिनेता को "बेशक, किसी भी चुनौतियों का सामना करना सीखना होगा और स्क्रीन पर आपको जो कुछ भी खेलने के लिए मिल रहा है, उसके साथ पूरी तरह खेलने आना चाहिए और उसके साथ न्याय करना चाहिए, वरना आपका एक अभिनेता कहलाने का क्या मतलब है?"

अपनी हालिया वेब सीरीज रंगबाज़-डर की राजनीति में, उन्हें तीन एज कैटेगरी में काम करना पड़ा है। जहां आकांक्षा को "एक महिला से 20, 30 से 40 के दशक में इन्फेक्शन असली चुनौती थी। मुझे शुरू से ही पता था कि यह किरदार मुझे एक कलाकार के रूप में अपनी मल्टीफावेटेड टैलेंट के साथ एक्सपेरिमेंट करने का एक बड़ा मौका देगा। मुझे डेन्चर पहनना पड़ा ताकि मेरा चेहरा भरा-भरा दिख सके और मैं बूढ़ी दिखूं। मैं डेन्चर ऑफ शूट के साथ-साथ इसे लटकाने के लिए भी पहनती थी। वह सच में दर्दनाक था क्योंकि आप अपना जबड़ा नहीं पकड़ सकते थे और न बिना किसी लिस्प के बोल सकते थे। फिर निश्चित रूप से प्रोस्थेटिक्स भी जोड़े गए। "

बता दें कि आकांक्षा सिंह ने 15 साल की उम्र में थिएटर ज्वाइन किया और फिर साउथ सिनेमा में आने से पहले ना बोले तुम ना मैने कुछ कहा और गुलमोहर ग्रैंड जैसे टीवी शो किए।

साथ ही आकांक्षा ने कहा कि, "हम अभिनेता के रूप में यह मानते हैं या नहीं मायने नहीं रखता, लेकिन टेलीविजन आपको टाइपकास्ट करता है। यह मेरे साथ हो रहा था जब मैंने फिल्मों में काम करने का फैसला किया। अब 10 साल हो गए हैं और हालांकि मेरे करियर की गति को धीमी कहा जा सकता है, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं टाइपकास्ट होने से बचने में कामयाब रही और कुछ बेहतरीन तेलुगु और तमिल प्रोजेक्ट्स में काम करने का मौका भी हासिल किया।

वही आकांक्षा सिंह की लेटेस्ट ओटीटी चेन में उन्हें मुक्काबाज़ अभिनेता विनीत कुमार सिंह के साथ जोड़ा गया। वहीं आकांक्षा ने उनके साथ काम करने के अपने अनुभव को शेयर करते हुए कहा, "हमने टीम के रूप में काम किया और वह अपने क्राफ्ट के साथ बहुत अच्छे हैं और आपको ऐसे माहौल में काम करते हुए बहुत कुछ सीखने को मिलता है। चूंकि यह एक फ्रैंचाइज़ी का तीसरा भाग है इसलिए हम इसके फैनबेस से अच्छी तरह वाकिफ थे और हम कहानी और पटकथा को अपना सर्वश्रेष्ठ देने के लिए अधिक sure थे। शुक्र है कि हमारी मेहनत रंग लाई।"

Anushka Rati

Anushka Rati

Next Story