×

अपनी आवाज से मंत्रमुग्ध कर देने वाली श्रेया घोषाल आज 34 वर्ष हुई

हजारों गानों में अपनी मंत्रमुग्ध आवाज देने वाली श्रेया आज 34 वर्ष की हो गयी हैं। जी हां आज उनका जन्मदिन हैं।

Roshni Khan
Published on: 12 March 2019 11:12 AM GMT
अपनी आवाज से मंत्रमुग्ध कर देने वाली श्रेया घोषाल आज 34 वर्ष हुई
X

मुंबई: 12 मार्च यानि आज सुरों की रानी और अपनी आवाज से लोगों को मंत्रमुग्ध करने वाली श्रेया घोषाल का जन्मदिन है। आज ही के दिन 1984 में इनका जन्म पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद में एक बंगाली हिन्दू परिवार में हुआ था। इनकी माता का नाम शर्मिष्ठा घोषाल व पिता का नाम बिस्वजीत घोषाल है।

हजारों गानों में अपनी मंत्रमुग्ध आवाज देने वाली श्रेया आज 34 वर्ष की हो गयी हैं। जी हां आज उनका जन्मदिन हैं।

ये भी देखें:बाहुबली की माँ शिवगामी बनी पॉर्न स्टार, गर्मी झेल नहीं पा रहा इंटरनेट !

श्रेया घोषाल ने चार साल की उम्र से शास्त्रीय संगीत सीखना शुरू कर दिया था और महज 6 साल की उम्र में रावतभाटा क्लब में अपना पहला स्टेज शो किया।

इन्हीं के नाम पर 2010 से अमेरिका के ऑहियो राज्य में हर साल 26 जून को 'श्रेया घोषाल डे' मनाया जाता है, जिसकी शुरुआत यहां के गवर्नर ट्रिक स्ट्रिकलैंड ने की थी उन्होंने यह दिन श्रेया को समर्पित कर दिया है।

उन्होंने साल 2015 में अपने बचपन के दोस्त शिलादित्य मुखोपाध्याय से शादी की। जिनके साथ वो दस साल से रिलेशनशिप में थी।

इनके करियर की शुरुआत वर्ष 2000 में हुई, और महज 16 साल की उम्र में सा रे गा मा पा जीतने के बाद संजय लीला भंसाली को श्रेया घोषाल की गायिकी ने काफी मनमोहित किया और भंसाली ने इन्हें अपनी शाहरुख खान, माधुरी दीक्षित और ऐश्वर्या राय स्टारर फिल्म देवदास में प्लेबैक सिंगर के रूप में ले लिया। जिसमें इन्होंने 'सिलसिला ये चाहत का', 'बैरी पिया', 'मोरे पिया', 'डोला रे डोला' और 'छलक- छलक' जैसे गाने गाकर लोगों के बीच में अपनी एक अलग जगह बनाने में सफल रही।

ये भी देखें:गोबर के उपले बनाते दिखीं एक्ट्रेस तापसी पन्नू और भूमि पैडनेकर !

उन्होंने अपनी उम्र से बड़े सिंगर्स के साथ बहुत सारे गाने गाए हैं, जिसमें उदित नारायण, कुमार शानू, ए.आर.रहमान और हरिहरन जैसे सिंगर्स शामिल हैं। श्रेया को लगभग सारी भाषाएं अच्छी तरह से आती हैं, इसीलिए श्रेया ने हिंदी गानों के साथ कन्नड़, मलयालम, बंगाली, मराठी, तमिल, तेलुगु और अंग्रेजी फिल्मों के भी गाने गाए हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story