×

क्या अब मिल जाएगी पद्मावती को हरी झंड़ी,भारी विवाद के बाद टल गई थी रिलीज डेट

suman
Published on: 20 Dec 2017 1:26 AM GMT
क्या अब मिल जाएगी पद्मावती को हरी झंड़ी,भारी विवाद के बाद टल गई थी रिलीज डेट
X

मुंबईः 18 दिसंबर को राज्यसभा में पद्मावती फिल्म की रिलीज से जुड़े सवाल पर सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने जवाब दिया। राठौड़ ने अपने जवाब में कहा, 'केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने अब तक देश में फिल्म पद्मावती को देश में सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए प्रमाणपत्र नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें...‘पद्मावती’ के सपोर्ट में आगे आया बांग्ला फिल्म जगत, किया ब्लैक आउट’

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर स्टारर फिल्म 'पद्मावती' 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी। लेकिन भारी विवाद के बाद संजय लीला भंसाली की इस फिल्म पर रोक लग गई और इसकी रिलीज टाल दी थी। चौंकाने वाली बात यह है कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने अब तक फिल्म 'पद्मावती' को रिलीज के लिए प्रमाणित नहीं किया है। सरकार ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। सूचना और प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ (सेवानिवृत्त) ने सोमवार को राज्यसभा को यह बात कही। उन्होंने बताया कि 'पद्मावती' के 3डी वर्जन का सर्टीफिकेट संबंधी आवेदन 28 नवंबर 2017 को सीबीएफसी के समक्ष प्रस्तुत किया गया था।

यह भी पढ़ें...पद्मावती पर खेमो में बटीं संसदीय समिति, भंसाली और जोशी में झड़प

एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने बताया कि यह फिल्म चलचित्र अधिनियम 1952, चलचित्र (प्रमाणन) नियमावली 1983 तथा उसके अंतर्गत बनाए गए दिशानिर्देशों के अनुसार प्रमाणन की प्रक्रिया से गुजरेगी। चलचित्र (प्रमाणन) नियमावली, 1983 के नियम 41 के तहत प्रमाणन प्रक्रिया के लिए 68 दिन की समय सीमा तय की गई है। राठौड़ ने बताया कि यदि फिल्म में दर्शाए गए विषयों पर विशेषज्ञों की राय अपेक्षित होगी तो सीबीएफसी के अध्यक्ष अतिरिक्त समय सीमा के संबंध में निर्णय करेंगे।

suman

suman

Next Story