×

Lucknow: AKAM में बेहतर कार्य के लिए स्वास्थ्यकर्मी सम्मानित, ACMO डॉ. एपी सिंह सहित कई को मिला प्रशस्ति पत्र

Lucknow: कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने कहा कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हमारा यह प्रयास होना चाहिए कि लोगों को बीमारियों से भी आजादी मिले.

Shashwat Mishra
Published on: 17 Aug 2022 3:08 PM GMT
Lucknow Health workers honored for better work in AKAM
X

Lucknow Health workers honored for better work in AKAM (Image: Newstrack)

Lucknow: आजादी के अमृत महोत्सव के तहत राजधानी में आयोजित विविध कार्यक्रमों में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों ने सक्रिय भूमिका निभायी। स्वास्थ्य विभाग और निजी अस्पताल के इन अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय सभागार में बुधवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मनोज अग्रवाल ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।

'बीमारियों से मिले आज़ादी'

कार्यक्रम में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. मनोज अग्रवाल ने कहा कि देश आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। हमारा यह प्रयास होना चाहिए कि लोगों को बीमारियों से भी आजादी मिले, ताकि एक स्वस्थ समाज की स्थापना हो सके। हम सभी को इसके लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं समय से मुहैया कराएं और सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में भी लोगों को बताएं, ताकि वह इन योजनाओं का लाभ ले सकें।

इन लोगों को मिला सम्मान

इस मौके पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आर.के. चौधरी, डा. अनूप श्रीवास्तव, डॉ.ए.पी.सिंह, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ रवि पांडे, डॉ. मिलिंद वर्धन, डॉ. संदीप सिंह, डॉ. के.डी. मिश्रा, जिला स्वास्थ्य शिक्षा एवं सूचना अधिकारी योगेश रघुवंशी, जिला समुदाय प्रक्रिया प्रबंधक विष्णु प्रताप, पीएमएमवीवाई के जिला कार्यक्रम समन्वयक सुधीर वर्मा, सभी सीएचसी के अधीक्षक, बीपीएम, बीसीपीएम, निजी अस्पताल एरा मेडिकल कॉलेज, मेदांता, अपोलो, सहारा, चंदन, चरक, टीएस मिश्रा के प्रतिनिधि और मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय के कर्मचारी उपस्थित रहे।

संचारी रोगों से बचाव हेतु हुआ नुक्कड़ नाटक

दूसरी ओर बुधवार को ही सेन्टर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च (सीफार) के तत्वावधान में आकार फाउंडेशन के कलाकारों ने काकोरी ब्लॉक के अमेठिया सलेमपुर में हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पर संचारी रोग से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक का मंचन किया। इस मौके पर काकोरी ब्लॉक के बीसीपीएम प्रद्युम्न, हेल्थ एंड वेलनेस सेन्टर की सीएचओ वंदना पाल और बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story