×

अगस्‍ता वेस्‍टलैंड डील: कोर्ट में ईडी का दावा, मिशेल ने लिया सोनिया गांधी का नाम

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अगस्ता-वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को पेश किया। ईडी ने कोर्ट को बताया कि क्रिश्चियन मिशेल ने पूछताछ में सोनिया गांधी का नाम लिया है, हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि मिशेल ने सोनिया गांधी का नाम किस संदर्भ में लिया है।

Dharmendra kumar
Published on: 29 Dec 2018 10:43 AM GMT
अगस्‍ता वेस्‍टलैंड डील: कोर्ट में ईडी का दावा, मिशेल ने लिया सोनिया गांधी का नाम
X

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अगस्ता-वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर डील में बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल को पेश किया। ईडी ने कोर्ट को बताया कि क्रिश्चियन मिशेल ने पूछताछ में सोनिया गांधी का नाम लिया है, हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि मिशेल ने सोनिया गांधी का नाम किस संदर्भ में लिया है। इस बीच, कोर्ट ने मिशेल को सात दिन के लिए ईडी की कस्टडी में भेजने का आदेश दे दिया है।

'इटली की महिला के बेटे' का जिक्र

इसके अलावा, ईडी ने दावा किया कि मिशेल ने 'इटली की महिला के बेटे' का जिक्र किया है और बताया कि वह 'देश के अगले प्रधानमंत्री' बनने जा रहे हैं। ईडी ने कहा कि मिशेल से अभी पता करना है कि वह कहां मीटिंग करते था और किन अधिकारियों से मिलता था।

यह भी बताया HAL को कैसे डील से हटाया

प्रवर्तन निदेशालय ने पटियाला हाउस कोर्ट को बताया कि मिशेल ने यह भी जानकारी दी कि किस तरह डील से HAL को बाहर किया गया और उसकी जगह टाटा को लाया गया। ईडी ने कोर्ट से यह भी मांग की कि मिशेल को उसके वकील से न मिलने दिया जाए, क्योंकि उसे बाहर से सिखाया जा रहा है। इस पर मिशेल के वकील एल्जो के. जोसेफ ने अदालत में स्वीकार किया कि मिशेल ने उन्हें कुछ पेपर दिए थे, लेकिन यह ईडी की गलती है कि उसने ऐसा होने दिया।

कांग्रेस बोली, मिशेल पर सरकार का दबाव

मिशेल द्वारा कथित तौर पर सोनिया गांधी का नाम लेने पर कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आर. पी. एन. सिंह ने कहा, 'मिशेल पर एक परिवार विशेष का नाम लेने का दबाव है। चौकीदार क्यों सरकारी एजेंसियों पर एक परिवार का नाम लेने का दबाव डाल रहे हैं? बीजेपी के स्क्रिप्ट राइटर इस समय लंबे वक्त से काम कर रहे हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story