×

शख्स ने ट्वीट कर आनंद महिंद्रा से पूछा क्या आप हैं NRI, उद्योगपति ने कहा 'मैं HRI हूँ', जानें इसका मतलब

Anand Mahindra: उमेश के इस सवाल का जवाब देते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने लिखा कि-"मैं बस यहां परिवार के साथ आया था और मैं HRI हूँ।

Rajat Verma
Published on: 7 July 2022 9:33 AM GMT
शख्स ने ट्वीट कर आनंद महिंद्रा से पूछा क्या आप हैं NRI, उद्योगपति ने कहा मैं HRI हूँ, जानें इसका मतलब
X

Lucknow: भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी महिंद्रा (Automobile manufacturer Mahindra) के चेयरमैन सोशल मीडिया (Social Media) पर बेहद एक्टिव रहते हैं और अपने काम के अतिरिक्त उनकी हाज़िर जवाबी हमेशा चर्चा का विषय बनी रहती है। अपनी व्यस्त शेड्यूल से समय निकालकर आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) किसी भी मुद्दे पर अपनी बेबाक राय रखने के साथ ही सोशल मीडिया पर लोगों के सवालों का जवाब देते हुए देखा गया है। ऐसे ही हाल ही में ट्विटर पर एक शख्स द्वारा आनंद महिंद्रा से पूछे गए सवाल का जवाब तेजी से वायरल हो रहा है। आनंद महिंद्रा का यह जवाब सोशल मीडिया पर तेजी से लोगों की सराहना बटोरता दिखाई दे रहा है।

दरअसल, आनंद महिंद्रा ने दो दिनों पहले मेनहट्टन शहर की तस्वीर ट्वीट की थी और उस ट्वीट के रिप्लाई में उमेश नामक एक शख्स ने आनंद महिंद्रा से सवाल करते हुए पूछा था कि-"क्या आप अप्रवासी भारतीय हैं?" (Are you an NRI?)

उमेश के इस सवाल का जवाब देते हुए महिंद्रा एंड महिंद्रा के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने लिखा कि-"मैं बस यहां परिवार के साथ आया था और मैं HRI हूँ यानी Heart (always) resident in India. आनंद महिंद्रा ने खुद को HRI बताते हुए उसका मतलब भी समझाया यानी वह व्यक्ति जिसका दिल हमेशा भारत में बसता है।



आनंद महिंद्रा का HRI वाला यह जवाब तेजी से सुर्खियां बटोर रहा है और लोग इस जवाब पर भारी संख्या में सकारत्मक प्रतिक्रिया दे रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि-"मुझे आपके द्वारा इस्तेमाल किया गया शब्द HRI पसंद आया। मेरे बच्चे भी विदेश में हैं और मैं उनसे मिलने वहां जाता रहता है और अब मैं भी इस HRI शब्द का उपयोग कर सकता है।"

आनंद महिंद्रा हमेशा से अपने इसी हाज़िर जवाबी और देशप्रेम के लिए जाने जाते हैं। सामाजिक कार्यों, ज़रूरतमंदों की मदद करना, किसी नए विचार या खोज को समर्थन देना, हम अक्सर आनंद महिंद्रा को इन कामों से जुड़ा हुआ पाते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story