×

चुनाव में हार की हताशा संसद में उतार रही कांग्रेस : अनंत कुमार

Rishi
Published on: 19 Dec 2017 2:34 PM GMT
चुनाव में हार की हताशा संसद में उतार रही कांग्रेस : अनंत कुमार
X

नई दिल्ली : केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने यहां मंगलवार को कहा कि कांग्रेस चुनाव में हार की हताशा संसद बाधित कर उतार रही है। उन्होंने कहा, "कांग्रेस पार्टी शीतकालीन सत्र के लिए दबाव बना रही थी। अब सत्र चल रहा है, तो वे क्यों संसद को बाधित कर रहे हैं और भाग रहे हैं।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर लगाए गए आरोप के मुद्दे को कांग्रेस संसद में जोर-शोर से उठा रही है, जिस वजह से उत्पन्न व्यवधान से संसद बार-बार स्थगित करना पड़ा है और लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन द्वारा इस पर चर्चा कराने से मना करने पर कांग्रेस सदस्य बार-बार कार्यवाही बाधित कर रहे हैं।

कुमार ने कहा, "आज वे वेल तक आ गए और उन्होंने मॉक प्रोसिडिंग चलाई। यह गलत, शर्मनाक और संसदीय आचरण के विरुद्ध है। हम इसकी आलोचना करते हैं। जिस मुद्दे पर उन्हें चर्चा करनी है, उसके लिए उन्हें पहले समुचित नोटिस देना चाहिए।"

उन्होंने कहा, "वे लोग अपनी हताशा और गुजरात व हिमाचल में मिली हार से निराशा निकालना चाह रहे हैं।"

उन्होंने कहा कि एक के बाद एक कांग्रेस की हार से पता चलता है कि मौजूदा समय में किस नेता की ज्यादा विश्वसनीयता है।

मंत्री ने हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह व राफेल जेट विमान के मुद्दे पर भाजपा द्वारा चर्चा से भागने के आरोपों का कोई सीधा जवाब नहीं दिया।

कुमार ने कहा, "मैं केवल कांग्रेस पार्टी के नेताओं को संसद आने और कार्यवाही में भाग लेने का आग्रह करता हूं। कांग्रेस पार्टी को किसी भी मुद्दे पर चर्चा के लिए समुचित नोटिस देना चाहिए।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story