×

राम रहीम पर CBI कोर्ट आज तय करेगा किस तरह से-कहां सुनाई जाएगी सजा?

राम रहीम व उसके तीन अन्य सहयोगियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सजा सुनाने को लेकर हरियाणा सरकार की ओर से दायर याचिका पर विशेष सीबीआई कोर्ट ने फैसला आज सुनायेगा। राम रहीम को अब 17 जनवरी को सजा सुनाई जानी है।

Shivakant Shukla
Published on: 16 Jan 2019 3:35 AM GMT
राम रहीम पर CBI कोर्ट आज तय करेगा किस तरह से-कहां सुनाई जाएगी सजा?
X

नई दिल्ली: पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में दोषी करार डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम व उसके तीन अन्य सहयोगियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सजा सुनाने को लेकर हरियाणा सरकार की ओर से दायर याचिका पर विशेष सीबीआई कोर्ट ने फैसला आज सुनायेगा। राम रहीम को अब 17 जनवरी को सजा सुनाई जानी है।

ये भी पढ़ें— CBI द्वारा NSA अजीत डोभाल के कथित फोन टैपिंग मामले में सरकार से जवाब तलब

पत्रकार रामचंद्र छत्रपति हत्याकांड में पंचकूला स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने बीती 11 जनवरी को डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम, निर्मल सिंह, कुलदीप सिंह व कृष्ण लाल को अलग-अलग धाराओं के तहत दोषी करार दिया था। लेकिन बाबा राम रहीम के समर्थकों के हंगामे की आशंका के चलते पंचकूला जिला अटार्नी ने सीबीआई कोर्ट में एक याचिका दायर करके सभी अपराधियों को रोहतक की सुनारियां जेल में सजा सुनाए जाने की गुहार लगाई है। जिला अटार्नी ने अपनी याचिका में सरकार की तरफ से कहा है कि 25 अगस्त 2017 को पंचकूला में हुई हिंसा के घातक परिणाम सामने आ चुके हैं। इस मामले में अभी भी कई आरोपी फरार हैं।

ये भी पढ़ें— इस गुमनाम चिट्ठी ने राम रहीम का खोला था काला चिट्ठा, पत्रकार की कर दी गई थी हत्या

आज कोर्ट का फैसला आने के बाद ही स्पष्ट होगा कि हत्याकांड के दोषियों को सजा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से सुनाई जाएगी या फिर उन्हें कोर्ट के समक्ष पेक्ष किया जाएगा। सीबीआई कोर्ट में छत्रपति हत्याकांड मामले में दो जनवरी को बहस पूरी हो चुकी थी।

ये भी पढ़ें— इसी शिक्षण सत्र से सवर्ण आरक्षण ​होगा लागू, 7वें वेतन आयोग पर सरकार का बड़ा फैसला

इसमें दोषी राम रहीम की पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हुई थी। इसके अलावा आरोपी निर्मल सिंह, कृष्ण लाल और कुलदीप को दोषी करार दिए जाने के बाद अंबाला जेल भेज दिया गया था। राम रहीम को अब 17 जनवरी को सजा सुनाई जानी है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दोषी गुरमीत राम रहीम की पेशी के लिए हरियाणा सरकार के आग्रह पर पंचकूला डिस्ट्रिक अटार्नी पंकज गर्ग ने अर्जी दायर की थी।

ये भी पढ़ें— पंचकूला सीबीआई कोर्ट का बड़ा फैसला, पत्रकार हत्याकांड में राम रहीम दोषी करार

हरियाणा सरकार ने उच्च स्तरीय बैठक के बाद यह निर्णय लिया था। गृहसचिव एसएस प्रसाद की अध्यक्षता में सोमवार को सचिवालय में मीटिंग के बाद यह फैसला लिया गया था। मीटिंग में सर्वसम्मति से यह राय बनी थी कि सीबीआई कोर्ट से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से ही गुरमीत राम रहीम को सजा सुनाने का अनुरोध करें।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story