×

CBI vs CBI: 20 नवंबर को होगी अगली सुनवाई, SC ने CVC की रिपोर्ट पर वर्मा से मांगा जवाब

Manali Rastogi
Published on: 16 Nov 2018 6:53 AM GMT
CBI vs CBI: 20 नवंबर को होगी अगली सुनवाई, SC ने CVC की रिपोर्ट पर वर्मा से मांगा जवाब
X

नई दिल्ली: सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा आज शुक्रवार (16 नवंबर) को सुप्रीम कोर्ट में पेश हुए। बता दें, सीबीआई में अंदरूनी लड़ाई होने की वजह से ये मामला सुप्रीम कोर्ट जा पहुंचा। वहीं, कोर्ट ने अपनी सुनवाई के दौरान आज आलोक वर्मा को सीवीसी रिपोर्ट की कॉपी देने का आदेश दिया है। अब इसपर सोमवार तक उन्हें जवाब देना होगा। वहीं, अगली सुनवाई 20 नवंबर यानि मंगलवार को होगी।

यह भी पढ़ें: गाजा तमिलनाडु तट से टकराया, राहत शिविरों में भेजे गए 76 हजार लोग

इस मुद्दे को लेकर शुक्रवार को जब सुनवाई शुरू हुई तो केंद्रीय सतर्कता आयोग (CVC) के बाद जस्टिस पटनायक ने भी अपनी रिपोर्ट कोर्ट को दी। बता दें, चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने ही अलोक वर्मा को रिपोर्ट सौंपी है और वर्मा को क्लीन चिट न देने की बात भी कही है। दरअसल, ये मामला काफी पेंचिदा हैं। इस वजह से इसमें कुछ आरोपों के जांच की जरुरत भी है।

यह भी पढ़ें: सबरीमाला मंदिर: कोच्चि पहुंचीं तृप्ति देसाई को एयरपोर्ट से बाहर निकलने नहीं दे रही पुलिस

इस मामले में चीफ जस्टिस रंजन गोगोई का कहना है कि आलोक वर्मा के वकील को रिपोर्ट की सीलबंद कॉपी देंगे, बशर्ते अगर केंद्र सरकार को कोई दिक्कत न हो। वहीं, उन्होंने ये भी कहा कि जवाब भी सीलबंद लिफाफे में देना होगा। मगर स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को कोर्ट ने रिपोर्ट की कोई कॉपी देने का आदेश नहीं दिया है।

यह भी पढ़ें: सेना की ताकत बढ़ाने के लिए US संग 13,500 करोड़ रुपए की डील करना चाहता है भारत

अंतरिम निदेशक के रूप में नागेश्वर राव के बारे में बोलते हुए कोर्ट ने कहा कि उन्होंने किसी तरीके का कोई गलत फैसला नहीं लिया है। बता दें, इस मामले को लेकर सीवीसी कोर्ट को अभी तक दो रिपोर्ट दे चुका है। इन रिपोर्ट्स में नागेश्वर (अंतरिम डायरेक्टर) द्वारा लिए गए फैसलों की लिस्ट के साथ मामले की जांच रिपोर्ट भी है।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story