×

चंद्रबाबू नायडु ने मोदी से प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का आग्रह किया

Rishi
Published on: 12 Jan 2018 11:44 AM GMT
चंद्रबाबू नायडु ने मोदी से प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का आग्रह किया
X

नई दिल्ली : आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडु ने यहां शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और उनसे आंध्र प्रदेश पुनर्गठन अधिनियम में की गईं सभी प्रतिबद्धताओं को पूरा करने का आग्रह किया। घंटे भर चली बैठक के दौरान तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) अध्यक्ष ने मोदी से अधिनियम के तहत अधूरे वादों पर चर्चा की और 17 पृष्ठों का ज्ञापन सौंपा।

तेदेपा व उसकी सहयोगी भाजपा के संबंधों में हाल के समय में तनाव के संकेतों के बीच यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है।

नायडु ने मोदी से डेढ़ साल बाद मुलाकात की है। उन्होंने मोदी से अगले साल होने वाले लोकसभा व आंध्र प्रदेश विधानसभा के एक साथ होने वाले चुनावों के मद्देनजर लंबे समय से लंबित मांगों पर तत्काल कदम उठाए जाने की अपील की।



ये भी देखें :बीजेपी राज में महिलाओं और बच्चियों को जीना पड़ रहा नारकीय जीवन : सपा

तेदेपा केंद्र के साथ अपने धैर्य के कमजोर पड़ने के संकेत पहले ही दे चुकी है। पार्टी के सांसदों ने शीतकालीन सत्र के अंतिम दिन मोदी से मुलाकात की थी और उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा था।

नायडु चाहते हैं कि केंद्र पोलावरम परियोजना के लिए 58,000 करोड़ रुपये को तत्काल मंजूरी दे।

उन्होंने मोदी से नए राज्य की राजधानी अमरावती के विकास के लिए केंद्रीय बजट में पर्याप्त राशि सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

वह यह भी चाहते हैं कि मोदी राज्य विधानसभा की सीटें 175 से बढ़ाकर 225 करने के लिए तत्काल कदम उठाएं, जिसकी प्रतिबद्धता पुनर्गठन अधिनियम में की गई है।

नायडु ने मोदी से कहा कि राज्य के विभाजन के कारण आंध्र प्रदेश वित्तीय समस्याओं का सामना कर रहा है। उन्होंने कहा कि अधिनियम के तहत की गई प्रतिबद्धताओं को लागू करने में देरी से समस्याएं और बढ़ेंगी।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story