×

बीजेपी में शामिल हुए क्रिकेटर गौतम गंभीर, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

वित्त मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में गुरुवार को दिल्ली में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली। बता दें कि लंबे समय से इस बात की चर्चा थी कि वह राजनीति में उतर सकते हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 22 March 2019 7:26 AM GMT
बीजेपी में शामिल हुए क्रिकेटर गौतम गंभीर, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव
X

नई दिल्ली: पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी बीजेपी में शामिल हो गए। वित्त मंत्री अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में गुरुवार को दिल्ली में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली। बता दें कि लंबे समय से इस बात की चर्चा थी कि वह राजनीति में उतर सकते हैं।

यह भी पढ़ें...बृज का विकास ही मेरा लक्ष्य, फतेहपुर सीकरी से लड़े तो, उसे भी बृज बना देंगे: हेमा मालिनी

गौतम गंभीर ट्विटर पर अकसर अरविंद केजरीवाल की आलोचना करते रहे हैं। चर्चा यह भी है कि उन्हें दिल्ली से ही लोकसभा का टिकट दिया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि वह मीनाक्षी लेखी की जगह नई दिल्ली सीट से चुनाव लड़ेंगे।

यह भी पढ़ें...स्मृति ईरानी के टिकट की घोषणा, अमेठी में मना जश्न, कांग्रेस बोली 2014 से भी बुरी होगी हार

गौतम गंभीर ने कहा, 'मैं जेटली जी और रविशंकर प्रसाद और बीजेपी को धन्यवाद देता हूं कि मुझे सेवा का मौका मिला है। मैं वाकई में पीएम मोदी और उनके नजरिए से प्रभावित हूं। मुझे उम्मीद है कि अब तक मैंने क्रिकेट टीम के लिए योगदान दिया और अब देश के लिए कुछ करने का मौका मिलेगा।'

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने सिद्धू पर भी निशाना साधते हुए कहा कि एक क्रिकेटर थे जो पाकिस्तान के हितैषी बन गए, कम से कम गंभीर का रिकॉर्ड ऐसा नहीं रहा है। वित्त मंत्री जेटली ने कहा कि बीजेपी का काफी विस्तार हुआ है। उन्होंने कहा, 'देश की बागडोर हमारी पार्टी के हाथ में है और उम्मीद है कि रहेगी भी। ऐसे में गंभीर जैसे लोगों के माध्यम से देश हित की ओर ध्यान दिया जाए, यह हमारी पुरानी नीति रही है। गौतम गंभीर एक जानामाना नाम है। वह दिल्ली में जन्मे, पढ़े और दिल्ली में हर स्तर पर उन्होंने क्रिकेट खेला है।'

यह भी पढ़ें...शुरू होने वाला है IPL का 12वां सीजन, जानिए कैसा रहा इसके 11 साल का सफर

रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'गौतम गंभीर अब तक भारत की तरफ से 58 टेस्ट खेल चुके हैं और लगभग 11 हजार रन बनाए हैं। पीएम मोदी की अगुवाई में हुए विकास कार्यों ने उन्हें काफी प्रभावित किया है।' प्रेस कॉन्फ्रेंस में गंभीर के चुनाव लड़ने के पूछे गए सवाल पर जेटली ने कहा कि पार्टी जब भी कोई फैसला करेगी, सूचना दे दी जाएगी। अभी इसका फैसला नहीं किया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story