×

जम्मू-कश्मीर में ED ने आतंकी सलाहुद्दीन की 13 संपत्तियों को किया जब्त

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन सुप्रीमो सैयद सलाहुद्दीन की जम्मू-कश्मीर में 13 संपत्तियों को जब्त किया है। यह कार्रवाई सलाहुद्दीन के खिलाफ चल रही टेरर फंडिंग की जांच के सिलसिले में हुई है। सलाहुद्दीन पाकिस्तान में रहता है।  

Rishi
Published on: 19 March 2019 12:59 PM GMT
जम्मू-कश्मीर में ED ने आतंकी सलाहुद्दीन की 13 संपत्तियों को किया जब्त
X

नई दिल्ली : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन सुप्रीमो सैयद सलाहुद्दीन की जम्मू-कश्मीर में 13 संपत्तियों को जब्त किया है। यह कार्रवाई सलाहुद्दीन के खिलाफ चल रही टेरर फंडिंग की जांच के सिलसिले में हुई है। सलाहुद्दीन पाकिस्तान में रहता है।

ये भी देखें :कर्नाटक: धारवाड़ में निर्माणाधीन इमारत गिरी, एक की मौत, 40 लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका

ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग ऐक्ट के तहत बंदीपोरा के रहने वाले मोहम्मद शफी शाह और 6 लोगों से जुड़ी 1.22 करोड़ की संपत्ति को जब्त करने का प्रोविजनल ऑर्डर जारी किया है।

सलाहुद्दीन, शाह और दूसरों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कार्रवाई के तहत दाखिल चार्जशीट का संज्ञान लेते हुए मनी लॉन्ड्रिंग का आपराधिक केस दर्ज हुआ है।

ये भी देखें :लोकसभा चुनाव : जानिए दमन एंड दीव लोकसभा सीट के बारे में, सिर्फ यहां…

ईडी की ओर से कहा गया, हिज्बुल मुजाहिदीन कश्मीर में सबसे ज्यादा सक्रिय आतंकी संगठन है जो आतंकियों और जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए फंडिंग का जिम्मेदार है। इसका सरगना सैयद सलाहुद्दीन पाकिस्तान के रावलपिंडी में रहता है। वो एक ट्रस्ट की आड़ में आतंकवाद के लिए फंड देता है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story