×

गोवा: CM प्रमोद सावंत ने साबित किया बहुमत, सरकार के पक्ष में पड़े 20 वोट

पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने युवा नेता प्रमोद सावंत को मुख्यमंत्री बनाया था। उन्होंने सोमवार देर रात राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली, लेकिन उनको आज विधानसभा में बहुमत साबित करना था जिसमें वह पास हो गए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 20 March 2019 7:48 AM GMT
गोवा: CM प्रमोद सावंत ने साबित किया बहुमत, सरकार के पक्ष में पड़े 20 वोट
X

पणजी: पूर्व रक्षा मंत्री और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने युवा नेता प्रमोद सावंत को मुख्यमंत्री बनाया था। उन्होंने सोमवार देर रात राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली, लेकिन उनको आज विधानसभा में बहुमत साबित करना था जिसमें वह पास हो गए हैं।

यह भी पढ़ें.....5 साल में 153 सांसदों की संपत्ति 142 प्रतिशत बढ़ी, टाॅप पर शत्रुघ्न सिन्हा: ADR रिपोर्ट

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने बुधवार को गोवा विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया है। बीजेपी सरकार के पक्ष में कुल 20 वोट पड़े।

यह भी पढ़ें.....बीजेपी चुनाव समिति के अगले दौर की बैठक आज, हो सकता है प्रत्याशियों का ऐलान

बता दें कि सदन की कुल संख्या 36 की है, जिसमें बहुमत के लिए 19 विधायकों की आवश्यकता थी, लेकिन बीजेपी के पास एक ज्यादा ही था। बीजेपी के पास कुल 21 विधायकों का समर्थन था, क्योंकि स्पीकर वोट नहीं डाल सकते हैं यही कारण है कि बीजेपी सरकार के पक्ष में 20 वोट पड़े।

यह भी पढ़ें.....महाराष्ट्रः पूर्व सांसद रंजीत सिंह मोहिते का एनसीपी से इस्तीफा,बीजेपी में होंगे शामिल

सरकार ने 21 विधायकों के साथ बहुमत का दावा पेश किया था। इनमें से 12 विधायक बीजेपी से, 3 गोवा फॉरवर्ड पार्टी और 3 महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी और 3 निर्दलीय विधायक हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story