×

एयर स्ट्राइक के बाद वायुसेना का पाकिस्तान पर तंज, मियां तुम तुम हो, हम हम हैं

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक के बाद भारतीय वायुसेना ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक कविता शेयर कर पाकिस्तान को इशारों-इशारों में चेतावनी दी।

Dharmendra kumar
Published on: 9 March 2019 5:51 AM GMT
एयर स्ट्राइक के बाद वायुसेना का पाकिस्तान पर तंज, मियां तुम तुम हो, हम हम हैं
X

नई दिल्ली: जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक के बाद भारतीय वायुसेना ने शुक्रवार को अपने ट्विटर हैंडल पर एक कविता शेयर कर पाकिस्तान को इशारों-इशारों में चेतावनी दी। विपिन इलाहाबादी की इस कविता में उन्होंने कहा कि एक लड़ाकू जिसका नाम 'मृगमारिचिका' (मिराज) है, उसने सीमा के पार जाकर पाकिस्तान में बसे आतंकियों को बता दिया है कि उन्होंने सारी हदें पार कर दी हैं।

अपने ट्विटर हैंडल के जरिए वायुसेना ने विपिन इलाहाबादी की हिंदी कविता 'हद सरहद की' को ट्वीट करते हुए अपने जोश को जाहिर किया है। इस कविता में एयरफोर्स ने पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए कहा कि भारतीय वायुसेना ने अपने जवाबी हमले से पाकिस्तान को थोड़ा सा झकझोर दिया है, जिसकी वजह से उन्हें नींद नहीं आएगी, क्योंकि जैसे-जैसे रात होती जाएगी, पाकिस्तान को आतिशबाजी (भारतीय वायुसेना की तरफ से जवाबी हमला) का डर सताता रहेगा।

यह भी पढ़ें.....वास्तु दोष को करें अपने घर से दूर, रहेंगे हरदम बीमारियों से मुक्त

उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तान कैसे और किससे झूठ बोलेगा, जब सच की गोली खिला कर वायुसेना आ गई है। इस पंक्ति में उन्होंने पाकिस्तान के झूठे चरित्र को निशाना बनाते हुए कहा की इस एयरस्ट्राइक को पाकिस्तान अब छिपा भी नहीं सकता है। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर आतंकी ठिकाने को निशाना बनाया, जिसे पूरी दुनिया अब देख रही है और मानने को तैयार है। इस पंक्ति के अंत में उन्होंने पाकिस्तान को विरोधी भाव से कहा 'मियां तुम तुम हो, हम हम हैं।'



यह भी पढ़ें.....अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संचार निदेशक बिल शिने ने दिया इस्तीफा

उन्होंने इस कविता के अंत में कहा कि भारत के इरादे साफ हैं और जवाब देने का तरीका भी अलग है। उन्होंने अपनी इस पंक्ति में कहा कि इस बार अच्छे से मुकाबला हो ही जाए, हम भी लड़ेंगे डट के। इस कविता को ट्वीट करते हुए भारतीय वायुसेना ने अपने इरादे दुश्मनों को साफ बता दिया है।

यह भी पढ़ें.....यहां लोग लगाते हैं खुद के नाम के आगे जानवरों के नाम, जानिए देश के कुछ अनोखे गांव

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद ने आतंकी हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। भारतीय वायुसेना ने इसके खिलाफ पाकिस्तानी सीमा में घुसकर बालाकोट में एयरस्ट्राइक की और आतंकी ठिकाने को निशाना बनाया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story