×

नागेश्वर राव से जुड़े केस से CJI के बाद अब जस्टिस सीकरी ने खुद को किया अलग

सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव के केस से देश के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के बाद अब जस्टिस एके सीकरी भी अलग हो गए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 24 Jan 2019 7:50 AM GMT
नागेश्वर राव से जुड़े केस से CJI के बाद अब जस्टिस सीकरी ने खुद को किया अलग
X

नई दिल्ली: सीबीआई के अंतरिम निदेशक नागेश्वर राव के केस से देश के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के बाद अब जस्टिस एके सीकरी भी अलग हो गए हैं। सुनवाई के लिये जैसे ही मामला आया जस्टिस सीकरी ने गैर सरकारी संगठन कॉमन कॉज की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता दुष्यंत दवे को जनाकरी दी कि वह इस मामले की सुनवाई नहीं करना चाहते और खुद को इससे अलग कर रहे हैं।

कल दूसरी बेंच करेगी सुनवाई

उन्होंने कहा, 'आप मेरी स्थिति समझते हैं, मैं इस मामले पर सुनवाई नहीं कर सकता।' बता दें, जस्टिस सीकरी सीबीआई निदेशक अलोक वर्मा को पद से हटाने वाली उच्च अधिकार प्राप्त समिति का हिस्सा थे।

यह भी पढ़ें.....यूपी समेत चार राज्यों में रिवरफ्रंट घोटाले पर ईडी की ताबड़तोड़ छापेमारी

जस्टिस एके सीकरी ने कहा कि ये मामला काफी दिलचस्प और महत्वपूर्ण है, लेकिन इसकी सुनवाई कल एक दूसरी बेंच करेगी। वरिष्ठ वकील दुष्यंत दवे ने मांग की थी कि जस्टिस सीकरी ही इस मामले को आज सुनें। दुष्यंत दवे ने मांग करते हुए कहा कि आज सेलेक्ट कमेटी की बैठक होनी है, इसलिए अगर आज मामले पर सुनवाई नहीं हुई तो काफी निराशाजनक होगा।

सुप्रीम कोर्ट में CBI से जुड़े कई मामलों की हो चुकी है सुनवाई

बता दें कि इससे पहले भी सुप्रीम कोर्ट में सीबीआई से जुड़े कई मामलों की सुनवाई या तो हो चुकी है या फिर जारी है। इनमें आलोक वर्मा, राकेश अस्थाना के मामले शामिल हैं।

यह भी पढ़ें.....तो क्या PM मोदी को टक्कर देने के लिए वाराणसी से प्रियंका आयेंगी चुनावी मैदान में?

गौरतलब है कि इससे पहले नागेश्वर राव से जुड़ी याचिका पर सुनवाई से चीफ जस्टिस रंजन गोगोई भी खुद को अलग कर चुके हैं। जस्टिस गोगोई ने इस मामले को जस्टिस सीकरी को सौंपा था, लेकिन अब उन्होंने भी खुद को अलग कर लिया है।

आलोक वर्मा को हटाने वाली समिति का हिस्सा थे जस्टिस सीकरी

आपको बता दें कि इससे पहले आलोक वर्मा को सीबीआई निदेशक के पद से हटाने वाली सेलेक्ट कमेटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा में सबसे बड़े विपक्षी दल कांग्रेस के मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा जस्टिस एके सीकरी भी शामिल थे।

यह भी पढ़ें.....सवा साल में यमुना का पानी होगा पीने योग्य, दिल्ली से आगरा तक चलेगी वोट: गडकरी

आज ही सीबीआई के नए डायरेक्टर की नियुक्ति को लेकर सेलेक्ट कमेटी की बैठक होनी है। हालांकि, इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मल्लिकार्जुन खड़गे के अलावा चीफ जस्टिस रंजन गोगोई शामिल होंगे। सीबीआई निदेशक बनने के रेस में NIA के डीजी वाईसी मोदी का नाम सबसे आगे बताया जा रहा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story