×

मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज, बड़े प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है

मोदी सरकार की आज आखिरी कैबिनेट बैठक है इस बैठक में दर्जन भर से ज्यादा अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। इस बैठक में एथेनॉल प्लांट के लिए सॉफ्ट लोन, गोल्ड पॉलिसी और शिक्षक आरक्षण पर बड़ा फैसला हो सकता है। इस मीटिंग के लिए अंतिम समय के एजेंडा आइटम जोड़े जा रहे हैं।

Anoop Ojha
Published on: 7 March 2019 4:53 AM GMT
मोदी कैबिनेट की अहम बैठक आज, बड़े प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है
X

नई दिल्ली: मोदी सरकार की आज आखिरी कैबिनेट बैठक है इस बैठक में दर्जन भर से ज्यादा अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। इस बैठक में एथेनॉल प्लांट के लिए सॉफ्ट लोन, गोल्ड पॉलिसी और शिक्षक आरक्षण पर बड़ा फैसला हो सकता है। इस मीटिंग के लिए अंतिम समय के एजेंडा आइटम जोड़े जा रहे हैं। हर मंत्रालय ने अपने प्रस्तावों को मंजूरी दिलाने की होड़ लगा रखी है। प्रधानमंत्री आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर गुरुवार को कैबिनेट बैठक होगी। ऐसा कहा जा रहा है कि एनडीए सरकार के मौजूदा कार्यकाल में यह कैबिनेट की आखिरी बैठक है।

यह भी पढ़ें.....मोदी सरकार के इस फैसले ने सौर ऊर्जा उत्पादन के क्षेत्र में लक्ष्य से किया दूर

इस बैठक में एथेनॉल प्लांट के लिए 15000 करोड़ रुपये के सॉफ्ट लोन देने और 3000 करोड़ रुपये की ब्याज सब्सिडी देने का प्रस्ताव है। वहीं, यूनिवर्सिटी में शिक्षकों को एससी/एसटी कोटा बहाल करने के लिए अध्यादेश का प्रस्ताव भी है। इस बैठक में आईबीसी कोड में बदलाव के लिए अध्यादेश को भी मंजूरी संभव है। इसका मकसद विदेशों में संपत्ति पर कोड के नियम लागू करना है। ज्वैलरी सेक्टर के लिए गोल्ड पॉलिसी और छोटे कारोबारियों के लिए राहत पैकेज का ड्राफ्ट भी तैयार है। इनको आज मंजूरी के लिए रखा जा सकता है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story