×

मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसा: इसी पुल से कसाब ने बरसाई थीं गोलियां, फेंके थे ग्रेनेड

मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार को फुटओवर ब्रिज गिर गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही कई लोग घायल हो गए हैं। यह ब्रिज दो इलाकों को जोड़ने का काम करता था।

Dharmendra kumar
Published on: 15 March 2019 7:23 AM GMT
मुंबई फुटओवर ब्रिज हादसा: इसी पुल से कसाब ने बरसाई थीं गोलियां, फेंके थे ग्रेनेड
X

मुंबई: मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (सीएसटी) रेलवे स्टेशन के पास गुरुवार को फुटओवर ब्रिज गिर गया। इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। साथ ही कई लोग घायल हो गए हैं। यह ब्रिज दो इलाकों को जोड़ने का काम करता था।

मुंबई पुलिस ने बताया कि सीएसटी के प्लेटफार्म नंबर एक उत्तर को बीटी लेन से जोड़ने वाला फुटओवर ब्रिज शाम 7:35 बजे गिर गया। बता दें कि यह वही पुल है जिसके जरिए मुंबई हमले के दौरान आतंकी अजमल कसाब और और इस्माइल खान सीएसटी से मोकामा की तरफ गया था।

यह भी पढ़ें.....मंत्री स्मृति ईरानी की सांसद निधि में घपला, HC ने सरकार से मांगा जवाब

26-11 के मुंबई हमले के दौरान दोनों आतंकी सीएसटी टर्मिनस के पैसेंजर हॉल में में दाखिल हुए थे और वहां पर अंधाधुन फायरिंग की थी। इसके अलावा उन्होंने भीड़ पर ग्रेनेड भी फेंके थे, जिसमें 58 लोग मारे गए और 104 अन्य घायल हुए थे।

यह भी पढ़ें.....मसूद अजहर पर चीन के रवैये से व्यापारी नाराज, जलाएंगे ‘चीनी सामानों’ की होली

26-11 के मुंबई हमले के दौरान आतंकी कसाब की तस्वीरें कैमरे में कैद करने वाले फोटो जर्नलिस्ट ने इस मामले की सुनवाई के दौरान अपना बयान दर्ज कराया था।

यह भी पढ़ें.....न्यूजीलैंड की 2 मस्जिदों में अंधाधुंंध फायरिंग,तस्वीरों में देखें पल-पल बदलते घटना क्रम को

रिपोर्ट्स के मुताबिक विशेष लोक अभियोजक उज्ज्वल निकम ने अदालत में आतंकी कसाब और उसके साथी अबू इस्माइल की तस्वीरें अदालत में उनके खिलाफ सबूत के तौर पर पेश की थीं। उनके मुताबित इस मामले में फोटो जर्नलिस्ट के कैमरे ने प्रत्यक्षदर्शी का काम किया था।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story