×

उत्तराखंड : अब बनेगा पहाड़ी इलाकों में बिना टेंशन 200 वर्ग मीटर तक का घर

सूबे के पहाड़ी इलाकों में सरकार की ओर से 200 वर्ग मीटर तक का घर बनाने के लिए नक्शा पास कराने और शुल्क में छूट प्रदान की गई है। आपको बता दें, जिला विकास प्राधिकरणों के गठन के बाद से पहाड़ी इलाकों में जनता को घर बनाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। मामला विधानसभा में भी उठा और पीठ ने सरकार को निर्देश दिए कि जिला विकास प्राधिकरणों की आवश्यकता पर विचार किया जाए।

Rishi
Published on: 16 Jan 2019 11:08 AM GMT
उत्तराखंड : अब बनेगा पहाड़ी इलाकों में बिना टेंशन 200 वर्ग मीटर तक का घर
X

देहरादून : सूबे के पहाड़ी इलाकों में सरकार की ओर से 200 वर्ग मीटर तक का घर बनाने के लिए नक्शा पास कराने और शुल्क में छूट प्रदान की गई है। आपको बता दें, जिला विकास प्राधिकरणों के गठन के बाद से पहाड़ी इलाकों में जनता को घर बनाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। मामला विधानसभा में भी उठा और पीठ ने सरकार को निर्देश दिए कि जिला विकास प्राधिकरणों की आवश्यकता पर विचार किया जाए।

ये भी देखें :CM योगी ने शहीदों के परिवारों को किया सम्मानित, बोले- देश के लिए शहीद होने वालों को नमन

राज्य के शहरी विकास एवं आवास मंत्री मदन कौशिक ने कहा, प्रदेश के पर्वतीय जिलों के भ्रमण के दौरान भवनों के नक्शे पास कराने आदि से जुड़ी कईं समस्याएं उनके सामने रखी गई। अधिकारियों को कहा गया है कि लोगों को सही जानकारी उपलब्ध कराई जाये। पर्वतीय क्षेत्रों में 200 वर्ग मीटर तक के स्वयं के आवासीय भवन के लिये नक्शे पास कराने की जरूरत नहीं है और न ही उन्हें इसके लिए कन्वर्जन चार्ज देने की आवश्यकता होगी।

ये भी देखें : हुर्रियत को राज्यपाल का संदेश- मुझे विदेशी नहीं समझना चाहिए

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story