×

PM मोदी और शेख हसीना ने किया कई परियोजनाओं का उद्घाटन, बांग्लादेश को मिलीं ये सौगातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार को कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इन विकास परियोजनाओं का दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने वीडियो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया।

Dharmendra kumar
Published on: 11 March 2019 8:46 AM GMT
PM मोदी और शेख हसीना ने किया कई परियोजनाओं का उद्घाटन, बांग्लादेश को मिलीं ये सौगातें
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने सोमवार को कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया। इन विकास परियोजनाओं का दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों ने वीडियो वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन किया। इसमें बांग्लादेश की सड़क परिवहन निगम (BRTC) को 1,100 बसों और ट्रकों की आपूर्ति भी शामिल है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत और बांग्लादेश के बीच कनेक्टिविटी मजबूत करने की बात जब भी होती है, तो उसका सबसे बड़ा प्रेरणा स्रोत मैं प्रधानमंत्री शेख हसीना जी के विजन को मानता हूं। उन्होंने कहा कि आज हमने न सिर्फ ट्रांसपोर्ट, बल्कि साथ ही नाॅलेज में भी कनेक्टिविटी बढ़ाने के कदम उठाए हैं।

यह भी पढ़ें.....4 शादियाँ और 1 सगाई करने के बाद,फिर से अमेरिकी सिंगर जेनिफर ने की सगाई!

पीएम मोदी ने कहा कि वाटर ट्रीटमेंट प्लांट्स हजारों घरों में शुद्ध पेयजल पहुंचाएंगे और कम्यूनिटी क्लीनिक्स से लगभग 2 लाख लोग लाभान्वित होंगे, जिन्हें अपने घरों के पास स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध होंगी।

यह भी पढ़ें.....‘खतरों के खिलाड़ी’ सीजन 9 के विजेता बने कॉरियोग्राफर पुनीत पाठक

उन्होंने कहा कि यह सभी प्रोजेक्ट्स सीधे रूप से जनता के जीवन से जुड़े हुए हैं। यह प्रोजेक्ट्स दर्शाते हैं कि भारत-बांग्लादेश संबंध दोनों देशों की जनता की quality of life सुधारने के लिए महत्वपूर्ण और सकारात्मक भूमिका अदा कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें.....महिला सशक्तिकरण को बढ़ाने की राह दिखाती है ‘तनाअक्षी’

पीएम मोदी ने कहा कि बांग्लादेश का विकास भारत के लिए गर्व का विषय है और साथ ही प्रेरणा का विषय भी है। पीएम शेख हसीना द्वारा बांग्लादेश के विकास के लिए किए गए निर्णयों को मैं पूरी तरह से सहयोग करता हूं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story