×

राष्ट्रपति कोविंद महाराष्ट्र के दौरे पर करने वाले हैं कुछ खास

Rishi
Published on: 22 Sep 2017 9:16 AM GMT
राष्ट्रपति कोविंद महाराष्ट्र के दौरे पर करने वाले हैं कुछ खास
X

नागपुर : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद महाराष्ट्र के एकदिवसीय यात्रा पर नागपुर पहुंच गए हैं। यह उनकी महाराष्ट्र की पहली यात्रा है। वह इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

उनका डॉ.बाबासाहेब अंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर राज्यपाल सी.वी.राव, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, केंद्रीय जहाजरानी मंत्री नितिन गडकरी, अन्य नेताओं और वरिष्ठ अधिकारियों ने गर्मजोशी से स्वागत किया।

ये भी देखें:गर्भवती हैं! नवरात्र व्रत भी रखना है तो बरतें कुछ खास सावधानी

अपने आगमन के तुरंत बाद वह भारतीय संविधान के निर्माता बाबा भीमराव अंबेडकर को श्रद्धांजलि देने के लिए सड़क मार्ग से दीक्षाभूमि के लिए रवाना हो गए। दीक्षाभूमि पर 60 साल पहले अंबेडकर ने अपने 600,000 अनुयायियों के साथ बौद्ध धर्म की दीक्षा ली थी।

राष्ट्रपति कोविंद बाद में रामटेक के पास शांतिनाथ जैन मंदिर में प्रार्थना करने भी जाएंगे।

ये भी देखें:अमा जाने दो: जब मंत्रीजी ही ‘गब्बर’ हैं, तो आखिर ‘मुकरी’ कौन!

राष्ट्रपति कम्प्ती में ड्रैगन पैलेस मंदिर में विपासना इंटरनेशनल मेडिटेशन सेंटर का उद्घाटन भी करेंगे और करीब एक घंटे तक चलने वाले बुद्ध वंदना कार्यक्रम में भी शामिल होंगे।

ये भी देखें:सलाम बेटियों: PM मोदी के अभियान से प्रेरित होकर इन लड़कियों ने बनवाए 1500 शौचालय

अंत में राष्ट्रपति नागपुर नगर निगम के कवि सुरेश भट्ट ऑडिटोरियम का उद्घाटन करेंगे, जो विदर्भ के जाने-माने मराठी कवि व गीतकार को समर्पित है। 2003 में नागपुर में उनका देहांत हो गया था।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story