×

वाड्रा-चिदंबरम की जांच के लिए तैयार, पर राफेल की भी जांच कराएं: राहुल गांधी

राफेल डील को लेकर उठा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। इस लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है। राहुल ने पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने इस डील में चोरी की है।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Feb 2019 8:24 AM GMT
वाड्रा-चिदंबरम की जांच के लिए तैयार, पर राफेल की भी जांच कराएं: राहुल गांधी
X
राफेल, जय शाह के बारे में मोदी से सवाल पूछे मीडिया : राहुल

नई दिल्ली: राफेल डील को लेकर उठा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। इस लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर हमला बोला है। राहुल ने पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने इस डील में चोरी की है।

यह भी पढ़ें.....सभी काम छोड़ गोवंश संभालने में जुटा सरकारी तंत्र

'डील में सीधे-सीधे शामिल थे पीएम'

कांग्रेस अध्यक्ष ने एक अंग्रेजी अखबार में छपी रिपोर्ट को लेकर कहा कि इस डील में सीधे-सीधे पीएम शामिल थे। रॉबर्ट वाड्रा और पी. चिदंबरम पर चल रही जांच पर उन्होंने कहा कि जिस पर जितनी चाहे जांच कराए, हमें आपत्ति नहीं है लेकिन राफेल पर भी जांच हो। इस मीडिया रिपोर्ट पर तत्कालीन रक्षा सचिव जी मोहन कुमार ने भी सफाई देते हुए कहा कि जो भी मीडिया रिपोर्ट प्रकाशित हुई है उसका राफेल डील में कीमतों से कुछ लेना-देना नहीं था।

यह भी पढ़ें.....FIFA ranking: शीर्ष 100 से फिसली भारतीय पुरुष फुटबाल टीम, ये ताजा है रैंकिंग

'डील का रक्षा मंत्रालय ने किया था विरोध'

अंग्रेजी अखबार ने दावा किया है कि फ्रांस सरकार के साथ राफेल डील को लेकर रक्षा मंत्रालय की ओर से की जा रही डील के दौरान प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के दखल का फायदा फ्रांस को मिला था। पीएमओ की इस दखल का रक्षा मंत्रालय ने विरोध भी किया था। अब अखबार की इसी रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस ने फिर मोदी सरकार पर हमला बोला है और कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीधे तौर पर इसमें हस्तक्षेप किया था।

यह भी पढ़ें.....मायावती को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, कहा- मूर्तियों और स्मारकों पर खर्च जनता का पैसा लौटाएं

बीजेपी ने किया पलटवार

बीजेपी ने राहुल के आरोपों पर कांग्रेस पर पलटवार किया है। बीजेपी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने देश के संवेदनशील मुद्दों को बदनाम करने की सुपारी ले रखी है।

यह भी पढ़ें.....Kumaraswamy का दावा- लोकतंत्र का गला घोट रहे हैं पीएम मोदी, मेरे पास है सबूत

पीएम मोदी के भाषण के बाद राहुल गांधी ने फिर राफेल मुद्दे में हुए भ्रष्टाचार का दावा किया। उन्होंने कहा, 'हम एक साल पहले से कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राफेल घोटाले में शामिल हैं। प्रधानमंत्री ने 30 हजार करोड़ का घपला किया और इसे अपने दोस्त अनिल अंबानी की जेब में डाला।'

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story