×

कल राज्यसभा में पेश होगा ट्रिपल तलाक का विधेयक, कांग्रेस ने कहा- हम तो विरोध करेंगे

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) महासचिव के सी वेणुगोपाल ने शनिवार को कोच्चि में संवाददाताओं से कहा कि पार्टी अन्य के साथ हाथ मिलाकर विधेयक को सदन में पारित नहीं होने देंगे। प्रस्तावित कानून में, एक बार में तीन तलाक को गैरकानूनी और शून्य ठहराया गया है और ऐसा करने वाले पति को तीन साल के कारावास का प्रावधान है।

Shivakant Shukla
Published on: 30 Dec 2018 12:00 PM GMT
कल राज्यसभा में पेश होगा ट्रिपल तलाक का विधेयक, कांग्रेस ने कहा- हम तो विरोध करेंगे
X

लखनऊ: तीन तलाक की प्रथा को अपराध की श्रेणी में लाने वाला विधेयक लोकसभा में पास होने के बाद अब सोमवार को राज्यसभा में पेश किया जाएगा। वहीं कांग्रेस का कहना है कि वह वर्तमान स्वरूप में इस विधेयक को पारित नहीं होने देगी। जानकारी के अनुसार भाजपा ने ऊपरी सदन में व्हिप जारी करके अपने सदस्यों से उपस्थित रहने को कहा है।

ये भी पढ़ें— तीन तलाक:तलाक के मामले में हिंदुस्तान के मुसलमान सिर्फ कुरान के कानून को मानते हैं-आजम खान

बता दें कि विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद ऊपरी सदन में इस विधेयक को पेश करेंगे। विधेयक को बृहस्पतिवार को विपक्ष के बहिर्गमन के बीच लोकसभा द्वारा मंजूरी दी जा चुकी है। विधेयक के पक्ष में 245 जबकि विपक्ष में 11 वोट पड़े थे। प्रसाद ने शुक्रवार को दावा किया था कि भले ही राज्यसभा में भाजपा नीत राजग के पास पर्याप्त संख्याबल नहीं हो लेकिन सदन में इस विधेयक को समर्थन मिलेगा।

ये भी पढ़ें—लोकसभा में तीन तलाक बिल पास, कांग्रेस ने किया वाॅकआउट

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) महासचिव के सी वेणुगोपाल ने शनिवार को कोच्चि में संवाददाताओं से कहा कि पार्टी अन्य के साथ हाथ मिलाकर विधेयक को सदन में पारित नहीं होने देंगे। प्रस्तावित कानून में, एक बार में तीन तलाक को गैरकानूनी और शून्य ठहराया गया है और ऐसा करने वाले पति को तीन साल के कारावास का प्रावधान है।

ये भी पढ़ें— चंद्रबाबू नायडू ने कहा- दो या दो से अधिक बच्चे पैदा करें युवा दंपति

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story