×

जम्मू-कश्मीर: आतंकी मुठभेड़ में पांच जवान शहीद, एक नागरिक की मौत, मुठभेड़ जारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों पर यह हमला एनकाउंटर के बाद मलबे की तलाशी लेने के दौरान हुआ। मलबे से अचानक एक आतंकी निकला और सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग कर दी।

Shivakant Shukla
Published on: 1 March 2019 1:52 PM GMT
जम्मू-कश्मीर: आतंकी मुठभेड़ में पांच जवान शहीद, एक नागरिक की मौत, मुठभेड़ जारी
X

कुपवाड़ा: जहां एक तरफ पाकिस्तान भारतीय पायलट अभिनंदन वर्धमान को आज भारत को सौंप रहा है तो वहीं दूसरी तरफ अपनी नापाक हरकत से बाज नहीं आ रहा है। जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ अभी जारी है।

ये भी पढ़ें— एयर स्ट्राइक पर बनेगी फिल्म, टाइटल को लेकर मची होड़

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा स्थित हंदवाड़ा सेक्टर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच सुबह से यह मुठभेड़ जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुरक्षाकर्मियों पर यह हमला एनकाउंटर के बाद मलबे की तलाशी लेने के दौरान हुआ। मलबे से अचानक एक आतंकी निकला और सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग कर दी।

इसमें नौ सुरक्षाकर्मी घायल हो गये जिनमें से पांच की मृत्यु हो गयी। अधिकारियों के अनुसार मारे गये लोगों में सीआरपीएफ के एक निरीक्षक और एक जवान, सेना के दो जवान तथा एक पुलिसकर्मी शामिल हैं। मुठभेड़ स्थल के पास ही युवाओं के एक समूह और सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़प हुई। इसमें वसीम अहमद मीर नामक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे अस्पताल पहुंचाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे 'मृत घोषित कर दिया। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ अभी जारी है।

इससे पहले सुबह ही सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। सुरक्षाबलों को यहां दो से तीन आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था।

ये भी पढ़ें—शाह ने पाक को लिया आड़े हाथ, कहा हमारा जवाब अभी बाकी है

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story