×

आतंकियों को CM योगी ने दी चेतावनी, ISIS संदिग्धों को यूपी सीमा पर ही मार गिराते

उत्‍तर प्रदेश दिवस पर मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि ये संदिग्ध यूपी में कुंभ मेले में बाधा डालना चाहते थे। उन्‍होंने कहा, 'महाराष्‍ट्र एटीएस ने कुंभ में बाधा डालने की साजिश करने वाले 9 ISIS संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया है।

Dharmendra kumar
Published on: 25 Jan 2019 6:52 AM GMT
आतंकियों को CM योगी ने दी चेतावनी, ISIS संदिग्धों को यूपी सीमा पर ही मार गिराते
X
CM Yogi adityanath

मुंबई: उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि महाराष्ट्र और यूपी में बीजेपी की सरकार आने के बाद दंगे बंद हो गए हैं। सीएम ने इसकी वजह भी बताई। योगी ने कहा कि बीजेपी जानती है कि 'दंगाई कौन हैं और उनके साथ किस तरह से निपटना है।' हाल ही में मुंब्रा और औरंगाबाद से ISIS के 9 संदिग्‍धों की गिरफ्तारी पर सीएम योगी ने महाराष्‍ट्र पुलिस को धन्‍यवाद दिया।

यह भी पढ़ें.....हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग में 1007 पदों पर भर्ती, पढ़ें डिटेल और करें आवेदन

'कुंभ मेले में बाधा डालना चाहते थे संदिग्ध '

उत्‍तर प्रदेश दिवस पर मुंबई में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने कहा कि ये संदिग्ध यूपी में कुंभ मेले में बाधा डालना चाहते थे। उन्‍होंने कहा, 'महाराष्‍ट्र एटीएस ने कुंभ में बाधा डालने की साजिश करने वाले 9 ISIS संदिग्‍धों को गिरफ्तार किया है। यदि ये लोग यूपी बॉर्डर पर पहुंच जाते तो हम उन्‍हें खुद ही वहीं पर मार गिराते।'

यह भी पढ़ें.....सुप्रीम कोर्ट का सवर्ण आरक्षण पर रोक लगाने से इंकार, सरकार से मांगा जवाब

आतंकियों ने रची थी ये बड़ी साजिश

गौरतलब है कि महाराष्ट्र एटीएस ने 9 लोगों को गिरफ्तार कर प्रयागराज कुंभ में केमिकल अटैक की साजिश को नाकाम किया है। एटीएस ने बताया कि गिरफ्तार लोग 26 जनवरी से पहले कुंभ में कई जगहों पर खाने-पीने की चीजों में जहर मिलाकर सामूहिक नरसंहार की साजिश रच रहे थे। एटीएस को शक है कि ये लोग आतंकवादी संगठन आईएसआईएस के स्लीपर सेल का हिस्सा हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें.....इसरो ने रचा इतिहास, PSLV C44 का किया सफल प्रक्षेपण

'मातृभूमि की रक्षा के लिए क्रांति करें' योगी ने कहा कि अगर भारत धोखे की वजह से पानीपत की लड़ाई हारा नहीं होता तो कभी भी अंग्रेजों का गुलाम नहीं बनता। बता दें कि पानीपत की तीसरी लड़ाई 14 जनवरी 1761 को मराठों और अफगान शासक अहमद शाह अब्‍दाली के बीच हुई थी। इसमें अब्‍दाली को जीत मिली थी। सीएम योगी ने लोगों से अपील की कि मातृभूमि की रक्षा के लिए क्रांति करें।

यह भी पढ़ें.....26 जनवरी से पहले दो आतंकी गिरफ्तार, दिल्‍ली को दहलाने की थी साजिश

'कोई भी उत्‍तर भारतीयों पर हमले का दुस्‍साहस नहीं कर सका'

इस मौके पर महाराष्‍ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उनके पिछले चार साल के शासन काल के दौरान कोई भी व्‍यक्ति उत्‍तर भारतीयों पर हमले का दुस्‍साहस नहीं कर सका। ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि हमने उनको उनकी जगह बता दी। फडणवीस ने कहा कि उनकी सरकार पीएम मोदी के विजन को फॉलो करेगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story