×

साइना ने पीवी. सिंधु को हराकर जीता नेशनल चैम्पियनशिप का खिताब

aman
By aman
Published on: 8 Nov 2017 6:19 PM GMT
साइना ने पीवी. सिंधु को हराकर जीता नेशनल चैम्पियनशिप का खिताब
X
साइना ने पीवी. सिंधु को हराकर जीता नेशनल चैम्पियनशिप का खिताब

नागपुर: भारत की दोनों ओलंपिक पदक विजेता महिला खिलाड़ी साइना नेहवाल और पीवी सिंधु बुधवार (8 नवंबर) को कोर्ट पर आमने-सामने थीं। इस मुकाबले में नेहवाल ने सिंधु को हराकर 82वां सीनियर बैडमिंटन नेशनल चैम्पियनशिप जीत लिया। हालांकि, दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया। साइना ने शुरू से ही खेल पर पकड़ बनाए रखी और पीवी सिंधु से यह मुकाबला 21-17, 27-25 से जीत लिया।

दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना नेहवाल ने 54 मिनट तक चले इस मुकाबले में सिंधु को मात दी। साइना ने जीत के बाद कहा, 'आज मैं जैसा खेली, उससे मैं हैरान हूं। मैंने कोर्ट पर अच्छी तरह मूव करते हुए सिंधु के मुश्किल शॉट को अच्छी तरह वापस भेजा।' बता दें, यह तीसरी बार है जब साइना नेहवाल ने नेशनल चैम्पियनशिप में जीत हासिल की।

ये भी पढ़ें ...बैडमिंटन : मैराथन मुकाबले में प्रणॉय ने जीता चैम्पियनशिप खिताब

उल्लेखनीय है कि पीवी सिंधु की फिलहाल विश्व रैंकिंग में नंबर दो पर हैं जबकि साइना नेहवाल 11 वें नंबर पर हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story