×

Benefits of Morning Sex: सुबह के समय सेक्स करने से होते हैं ये 5 जबरदस्त फायदे

Benefits Of Morning Sex: मॉर्निंग सेक्स आपके दिन को ताज़ा और एनर्जी से भरा देता है। साथ ही यह सेहत को भी गजब का फायदा पहुंचाता है। सुबह का सेक्स आपके मूड में सुधार करता है।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 13 Aug 2022 5:09 AM GMT
Health Benefits of Morning Sex
X

Morning Sex ( Image: Social Media)

Click the Play button to listen to article

Benefits Of Morning Sex: मॉर्निंग सेक्स आपके दिन को ताज़ा और एनर्जी से भरा देता है। साथ ही यह सेहत को भी गजब का फायदा पहुंचाता है। सुबह का सेक्स आपके मूड में सुधार करता है, आपकी ऊर्जा और आत्मविश्वास को बढ़ाता है, और पूरे दिन आपको एक्टिव रखता है। मॉर्निंग सेक्स न केवल रिश्ते के लिए अच्छा है, बल्कि आपको कई तरह से फायदा देता है। ऐसे में आइए जानते हैं मॉर्निंग सेक्स से होने वाले फायदे के बारे में:

रिश्ता होगा गहरा

मॉर्निंग सेक्स करने से आपका रिश्ता बहुत गहरा होगा। जब आप और आपका साथी सुबह सेक्स करेंगे, तो आप दोनों अपने रिश्ते को और बेहतर बनाएंगे। सुबह सेक्स करने के लिए समय निकालने का मतलब है कि आप अपने रिश्ते को काम के व्यस्त शेड्यूल से ज्यादा महत्व दे रहे हैं।

बेहतरीन कसरत

मॉर्निंग सेक्स करना एक बेहतरीन कसरत जैसा है। वर्कआउट के लिए सुबह का समय बहुत अच्छा होता है। और व्यायाम के साथ एंजॉय इससे बेहतर क्या है? दरअसल सेक्स कैलोरी बर्न करने का एक बहुत ही बेहतरीन तरीका है। सेक्स प्रति मिनट पांच कैलोरी बर्न करता है, इसलिए सुबह के समय सेक्स करने से काफी कैलोरी बर्न हो सकती हैं। दरअसल हार्मोनल स्तर जितना अधिक होगा, शरीर में उतनी ही उर्जा बनी रहेगी और आप काम पर अच्छी तरह से ध्यान दे पाएंगे।

हैपी मॉर्निग

जब आप सुबह सेक्स करेंगे तो आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे और साथ ही आपके हार्मोन्स आपको खुश रखेंगे। फील-गुड हार्मोन तब निकलता है जब आप बेहद खुश महसूस करते हैं और तब भी जब आपके भीतर कामुक भावनाएं पैदा होती हैं। सुबह सुबह जब आप ओर्गैज्म तक पहुंचते हैं तो अधिक खुश महसूस करेंगे। सेक्स करने से आपके अंदर एनर्जी बनी रहेगी जिससे आप लो फील नहीं करेंगे।

चेहरे पर लाए ग्लो

जब आप सेक्स करते हैं, तो इससे आपके गालों पर एक ब्लश सा निखार आता है। आपके चेहरे पर लाल रंग का ब्लश चेहरे की खुबसूरती को बढ़ा देता है। झुर्रियों और एजिंग लाइन से छुटकारा कौन नहीं पाना चाहता? मॉर्निंग सेक्स निश्चित रूप से जवान दिखने में आपकी मदद करता है क्योंकि यह ऑक्सीटोसिन, बीटा-एंडोर्फिन और अन्य हार्मोन जारी करता है। एक सर्वे के अनुसार, जो कपल सप्ताह में तीन बार सेक्स करते हैं, वे उन लोगों की तुलना में बहुत कम उम्र के दिखाई देते हैं जो कम सेक्स करते हैं क्योंकि ऑर्गेज्म त्वचा को कई तरह से फायदा पहुंचाता है।

तनाव करें दूर

मॉर्निंग सेक्स करने से तनाव दूर रहता है। दरअसल तनाव सेक्स में बाधा के सबसे बड़े कारणों में से एक है, इसकी वजह से लाइफ एन्जॉय नहीं कर पाते हैं। इसलिए मॉर्निंग सेक्स से तनाव से राहत मिलता है और यह आप दोनों की सेक्स लाइफ के लिए भी फायदेमंद है। सेक्स तनाव हार्मोन के स्तर को कम रखने में मदद करता है जिसके बाद आप दिन भर खुश और प्रोडक्टिक रहेंगे। आनंद आपके तनाव के स्तर को कम कर सकता है और आपको तुरंत अच्छा महसूस करा सकता है।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story