सोना-चांदी की ज्वैलरी नहीं, इन आभूषणों से करें श्रृंगार,आएगा आप में अलग निखार

जयपुर:शादियों का सीजन चल रहा है और इनमें सम्मिलित होने के लिए महिलाऐं अपने लुक को बेहतरीन दिखाना चाहती हैं। इसके लिए महिलाऐं अच्छा मेकअप और कपड़ों का चयन करने के साथ ही अच्छे गहनों या ज्वैलरी का भी चयन करना पसंद करती हैं। कुछ आकर्षक ज्वैलरी पर नजर डालते है जो शादी समारोह में आपके लुक को आकर्षक बनाए।

मनके के ज्वैलरी , जिस प्रकार हम अपने गले में मोतियों की माला पहनते है उसी प्रकार अपनी साधारण सी दिखने वाली वाली साड़ी पर इससे हार की तरह या कमर बंद की तरह पहनने से हम भीड़ में भी अलग नज़र आयेंगे।

बॉर्डर और बूटी के ज्वैलरी , हम जिस बॉर्डर या बूटी लगी हुई साड़ी को पहनते है उसी बॉर्डर या बूटी से ही इस ज्वैलरी को बनाया जा सकता है। इस तरह की बॉर्डर और बूटी के ज्वैलरी पहनकर हम किसी भी साधारण से लेकर खास समारोह में पहन कर सभी का ध्यान अपनी और केन्द्रित कर सकते है।

डाक्टर के बच्चे का अपहरण करने वाले को उम्रकैद, 20-20 हजार का जुर्माना

फूलो के ज्वैलरी,  यह ज्वैलरी दिखने बहुत आकर्षक लगते है इन्हें हम घर में होने वाले धार्मिक कार्यक्रमों में जैसे: हवन, मेहंदी, शादी की हल्दी, जमाष्ठामी आदि कार्यक्रमों में पहन सकते जिससे हम सबसे अलग ही नज़र आयेंगे।

गोटापत्ती के ज्वैलरी ,यह ज्वैलरी इस समय बहुत अधिक चलन में है यह भारतीय पहनावे में पहनी जाने वाली व मांगलिक कार्यक्रम जैसे: चाक पूजन, कुआ पूजन, जलवे आदि में विशेष तौर से पहनी जा सकती है।