×

इस बालिका के सपने में आये भोलेनाथ, उसके बाद हुआ वो जो कर देगा हैरान

एक 15 वर्षीय लड़की को भगवान शिव ने दर्शन दिए और कहा मै प्रगट हो गया हूँ। जब लड़की ने दरवाजा खोला तो कमरे में बने मंदिर में एक शिवलिंग था जिसमे नाग लिपटे हुए थे। सोमवार को जब इसकी जानकारी ग्रामीणों को तो पूजा पाठ शुरू हो गया।

Aditya Mishra
Published on: 18 March 2019 11:12 AM GMT
इस बालिका के सपने में आये भोलेनाथ, उसके बाद हुआ वो जो कर देगा हैरान
X

कानपुर: यहां के महाराजपुर थाना क्षेत्र स्थित कमालपुर गाँव में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। एक 15 वर्षीय लड़की को भगवान शिव ने दर्शन दिए और कहा मै प्रगट हो गया हूँ। जब लड़की ने दरवाजा खोला तो कमरे में बने मंदिर में एक शिवलिंग था जिसमे नाग लिपटे हुए थे। सोमवार को जब इसकी जानकारी ग्रामीणों को तो पूजा पाठ शुरू हो गया। आसपास के ग्रामीणों की ऐसी भीड़ जमा हुई कि पुलिस को लाइन लगवाकर शिवलिंग के दर्शन कराने पड़े। दूर दराज से बड़ी संख्या में ग्रामीण दर्शन के लिए पहुँच रहे है।

महाराजपुर थाना क्षेत्र स्थित कमालपुर गाँव में रहने वाले राजू पासवान खेती किसानी का काम करते है। परिवार में पत्नी मालती बेटी रचना (15), बेटे नितिन (11) के साथ रहते है। रचना को बीते रविवार देर रात सपना आया कि मै प्रगट हो गया। जब रचना ने कमरे में बने मंदिर का दरवाजा खोला तो वहा पर एक शिवलिंग रखा हुआ था जिसमे काला सांप लिपटा हुआ था। जिसने भी यह नजारा देखा वो हैरान रह गया।

यह भी पढ़ें:—शहर के कई विश्वविद्यालयों में मनाया गया होलिकोत्सव

दरसल रचना के पिता राजू पासवान ने बताया कि रचना को बचपन से नाग-नागिन के सपने आते थे। जब भी पूर्णिमा की रात होती थी उसके शरीर पर नाग-नागिन के चिन्ह उभर आते थे। सपने में नाग-नागिन उसे अपने साथ ले जाने की बात करते थे। इसके बाद रचना ने भगवान शिव की पूजा पाठ शुरू की थी। ज्यादा पूजा पाठ की वजह से उसे कई बार भगवान शंकर के सपने आए की मै आना चाहता हूँ। शिवरात्रि को भी शंकर भगवान ने सपने में दर्शन दिए थे कि मै आ गया हूँ। लेकिन कुछ देर बाद वो शिवलिंग गायब हो गई थी।

रचना ने बताया मेरे सपने में अक्सर भगवान शिव आते थे। रविवार रात को भी मेरे सपने में आए और मुझसे कहा कि उठो मै आ गया हूँ। जब मैंने पूजा वाले कमरे का दरवाजा खोला भगवान शंकर का शिवलिंग रखा हुआ था। मैंने अपने परिवार को भी यह नजारा दिखाया। जब सुबह ग्रामीणों को इसकी जानकारी हुई आसपास गाँव वाले बड़ी भीड़ जमा हो गई।

यह भी पढ़ें:—अगर बचना है होली के टोटकों से, तो करें ये आसान से उपाय

बचपन से ही सपने में आते हैं भोलेनाथ

रचना ने बताया कि मुझे बचपन से भगवान शिव व नाग—नागिन के स्वप्न आते थे। नाग नागिन मुझे अपने साथ ले जाने की बात कहते थे। पूर्णिमा की रात को जरूर सपने आते थे और मेरे शरीर पर नाग नागिन के चित्र उभर आते थे। मै बचपन से ही बहुत ज्यादा पूजा-पाठ करती थी, भागवान शिव कई बार मेरे सपने आए थे और कहते थे कि तुम्हारे पास आना चाहता हूँ। आखिर वो हमारे घर पर आ ही गए, मेरी यही कामना है कि वो हमारे परिवार समेत ग्रामीणों पर भी आशीर्वाद बनाए रखे।

यह भी पढ़ें:—गंजे होेने के ताने सुनने के दिन गए, आयुर्वेद के जरिए शोध कर डॉ. ने जमाये बाल

एसपी ग्रामीण बोले आस्था से जुड़ा मामला, ठंडा होने पर होगी जांच

एसपी ग्रामीण प्रदुमन सिंह के मुताबिक कमलपुर गाँव में लड़की है जिसका कहना है कि सपने में मुझे बताया गया था कि 20 मार्च को शिवलिंग प्रगट होगी। लेकिन शिवलिंग समय से पहले प्रगट हो गई। लड़की को पहले भी दौरे आते थे जिसका उपचार चल रहा था। यह आस्था से जुड़ा मामला है है थोडा ठंडा होने पर जाँच की जाएगी।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story