अदिति सिंह ने BJP के साथ कर दिया खेला, रायबरेली में दिया झटका

photo credit: X
लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण का मतदान 20 मई को होगा. वोटिंग से पहले सभी दल ज्यादा से ज्यादा वोटरों को अपने खेमे में लाने में जुटे हैं.
पांचवें चरण की सबसे महत्वूपर्ण सीटों की बात करें तो इसमें रायबरेली का नंबर आता है.
2022 चुनाव से पहले अदिति सिंह कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में आई थी. इस तरह दो विरोधी एक दल में तो आ गए, लेकिन अदिति सिंह के मतभेद दूर नहीं हुए.
इस सीट को जीतने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी है, पार्टी के तमाम सीनियर नेता यहां डेरा डाल रहे हैं, लेकिन इन सबके बीच एक खबर ने बीजेपी की चिंता बढ़ा दी है.
यहां भले ही बीजेपी के बड़े नेता लगातार सक्रिय हैं, लेकिन स्थानीय नेता उम्मीदवार से दूरी बनाए नजर आ रहे हैं.
रायबरेली सदर की विधायक अदिति सिंह पार्टी से नाराज बताई जा रही हैं.
अदिति सिंह दिनेश प्रताप सिंह को यहां से टिकट मिलने को लेकर काफी नाराज हैं. इसलिए वह रायबरेली छोड़कर आंबेडकर नगर में रितेश पांडे के लिए प्रचार कर रही हैं.
अमित शाह रायबरेली में 2 दिन से डेरा डाले हुए हैं और पार्टी के रुठे लोगों को मना रहे हैं, लेकिन अदिति सिंह अभी तक यहां नहीं आई हैं.
अमित शाह पिछले दिनों समाजवादी पार्टी के विधायक मनोज पांडे को मनाने उनके घर तक पहुंच गए थे. मनोज पांडे भी बीजेपी के मौजूदा प्रत्याशी के पक्ष में नहीं हैं.
मनोज पांडे भले ही अमित शाह से मिले हों लेकिन अदिति सिंह न झुकने की ठान रखी है.
कुछ दिन पहले आदिती ने एक्स पर एक पोस्ट लिखा था उसूलों के साथ कोई समझौता नहीं.
दरअसल, अदिती और दिनेश प्रताप सिंह के बीच दुश्मनी पुरानी है.
आदिती सिंह के ऊपर 2019 में एक हमला हुआ था. इसमें उन्होंन आरोप लगाया था कि ये हमला दिनेश प्रताप सिंह के भाई अवधेश सिंह ने कराया है.