Politics

सांसद ने मेरठ से दिल्ली की कनेक्टिविटी को बेहतर बनाने के लिए मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे,रैपिड ट्रेन, विमान सेवा, रेलवे स्टेशन की दशा और व्यवस्था सुधारने, मेरठ मेडिकल कॉलेज अस्पताल को सुपर स्पेशियलीटी अस्पताल बनाने, आईटी पार्क शुरू कराने,मेरठ में सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज की स्थापना,स्पोट्र्स कॉलेज की स्थापना और औद्योगिक क्षेत्र के लिए तमाम काम कराने के वादे किए थे। आकाशवाणी भवन,शहीद स्मारक का लाइट एंड साउंड शो,मेडिकल कॉलेज में सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक बनकर तैयार हो चुके हैं,लेकिन इन तीनों को जनता के लिए अभी तक शुरू नहीं किया जा सका है।

देश में हो रहे लोकसभा चुनाव में वैसे तो सबकी निगाह यूपी में है लेकिन समाजवादी पार्टी की निगाह अपने एकमात्र नेता अखिलेश यादव पर टिकी है। पार्टी की स्थापना के बाद यह पहला चुनाव होगा जिसके प्रचार- प्रसार की पूरी जिम्मेदारी अखिलेश यादव पर होगी।

होली पर कुछ भी असंभव संभव हो सकता है। बाबा देवर लग सकते हैं। आप किसी के गले पड़ सकते हैं। किसी को रंग सकते हैं। किसी में रंग भर सकते हैं। इस असंभव के संभव होने की बात इस होली से अगली होली तक सिर्फ रंगों पर ठहर जाए, यह संभव नहीं है। इसलिए इससे आगे क्या-क्या असंभव संभव हो सकता है, यह जानना जरूरी है।

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष श्री हृदय नारायण दीक्षित ने योगी सरकार के 2 वर्ष के कार्यकाल को अभूतपूर्व बताया है। कहा है कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री के गतिशील नेतृत्व में प्रदेश की चहुमुखी उन्नति हुई है। उन्होंने मुख्यमंत्री को हार्दिक बधाई दी। सरकार ने विकास की नई धारणाएं स्थापित की है। श्री …

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार उत्तर प्रदेश में दो वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुकी है। ये दो वर्ष प्रदेश की जनता के लिए अभिशाप साबित हुए हैं। चारों तरफ घोर निराशा और हताशा है। हर मोर्चे पर राज्य सरकार की नाकामी ही भाजपा की उपलब्धि मानी जा सकती है।

पीएम मोदी ने शनिवार को ट्वीट कर कहा था कि, ‘‘आपका चौकीदार दृढता से खड़ा है और देश की सेवा कर रहा है। लेकिन मैं अकेला नहीं हूं। हर व्यक्ति जो भ्रष्टाचार, गंदगी और सामाजिक बुराइयों से लड़ रहा है, चौकीदार है।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों में आज का दिन काफी गहमा गहमी भरा है। गठबंधन, दल - बदल, नेताओं की मेल मुलाकात ने चुनाव का पारा चढ़ा दिया।अपना दल (कृष्णा पटेल गुट) का कांग्रेस के साथ गठबंधन हो गया है। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कृष्णा पटेल की पार्टी दो सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेगी।

आरएलडी नेता जयंत चौधरी बसपा सुप्रीमो मायावती से मिलने उनके 9 मॉल एवेन्यू आवास पहुंचे। गठबंधन में शामिल होने के बाद जयंत चौधरी पहली बार मायावती से मिले हैं।

मैनपुरी के वर्तमान सांसद तेज प्रताप यादव का कहना है कि वे पार्टी नेतृत्व के फैसले का स्वागत करते हैं। वे जी जान से पार्टी के लिए मेहनत करके नेताजी को भारी मतों से मैनपुरी से जिताकर लोकसभा पहुचाएंगे लेकिन 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ूंगा और जल्द ही सीट का भी ऐलान होगा।

जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के राष्ट्रीय महासचिव दानिश अली शनिवार को बहुजन समाज पार्टी (बसपा) में शामिल हो गये। शनिवार को लखनऊ में बसपा नेता सतीश चन्द्र मिश्रा ने उन्हें पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई।