×

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार के लिए 17 उम्मीद्वारों के नाम फाइनल किये

भारतीय जनता पार्टी ने बिहार के लिए 17 उम्मीद्वारों के नाम फाइनल कर दिये हैं यह जानकारी विश्वस्त सूत्रों ने दी है। सूत्रों के अनुसार पश्चिम चंपारण से संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, शिवहर से रमा देवी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बांका से पुतुल देवी, बेगुसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से आरके सिन्हा, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव, छपरा से राजीव प्रताप रूड़ी, महाराजगंज से जनार्दन प्रसाद सिग्रीवाल, आरा से राजकुमार सिंह, बक्सर से अश्वनीकुमार चौबे व सासाराम से ललन पासवान का नाम फाइनल हो गया है।

Anoop Ojha
Published on: 16 March 2019 11:28 AM GMT
भारतीय जनता पार्टी ने बिहार के लिए 17 उम्मीद्वारों के नाम फाइनल किये
X

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने बिहार के लिए 17 उम्मीद्वारों के नाम फाइनल कर दिये हैं यह जानकारी विश्वस्त सूत्रों ने दी है। सूत्रों के अनुसार पश्चिम चंपारण से संजय जायसवाल, पूर्वी चंपारण से राधा मोहन सिंह, शिवहर से रमा देवी, मुजफ्फरपुर से अजय निषाद, उजियारपुर से नित्यानंद राय, बांका से पुतुल देवी, बेगुसराय से गिरिराज सिंह, पटना साहिब से आरके सिन्हा, पाटलिपुत्र से रामकृपाल यादव, छपरा से राजीव प्रताप रूड़ी, महाराजगंज से जनार्दन प्रसाद सिग्रीवाल, आरा से राजकुमार सिंह, बक्सर से अश्वनीकुमार चौबे व सासाराम से ललन पासवान का नाम फाइनल हो गया है।

यह भी पढ़ें.....शरद यादव को झटका, EC ने कहा- नीतीश के नेतृत्व वाली JDU ही असली

सूत्रों का यह भी कहना है कि कुछ सीटों पर दो नामों में से एक का नाम फाइनल करने को लेकर जिद फंसी है।इसमें दरभंगा से नीतीश मिश्रा या गोपालजी ठाकुर को लड़ाया जाएगा। इसी तरह मधुबनी से हुकुम देव नारायण यादव या अशोक यादव में से एक व अररिया से दिलीप जायसवाल या सैयद शाहनवाज हुसैन में से किसी एक को लड़ाया जाएगा।

वैसे गुरुवार को ही पार्टी स्तर पर यह फैसला हो गया था कि बीजेपी के बिहार कोटे के सभी मंत्री चुनाव लड़ेंगे। इनमें राधामोहन सिंह, अश्विनी चौबे, गिरिराज सिंह, आरके सिंह और रामकृपाल यादव को भी पार्टी अपना उम्मीदवार बनाएगी।

यह भी पढ़ें......‘गांठ’ कसने की कोशिश?: महागठबंधन में बवाल के बीच सोनिया से मिले शरद यादव

उधर जनतादल यूनाइटेड मुंगेर, वाल्मीकिनगर, बांका, मधेपुरा, सुपौल, किशनगंज, सीतामढ़ी, काराकाट, जहानाबाद, पूर्णिया, नालंदा, शिवहर, औरंगाबाद, दरभंगा, झंझारपुर, महाराजगंज और गोपालगंज की सीटों पर ताल ठोंकेगा जबकि हाजीपुर, जमुई, समस्तीपुर, खगड़िया, वैशाली और नवादा एलजेपी के खाते में जा सकती हैं।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story