बीजेपी नेता के मानहानि मामले में केजरीवाल 30 को कोर्ट में होंगे पेश

कोर्ट ने केजरीवाल सहित आप नेता आतिशी मार्लेना, सांसद सुशील गुप्ता और विधायक मनोज कुमार को भाजपा नेता राजीव बब्बर द्वारा दायर मानहानि मामले में समन जारी करते हुए उन्हें 30 अप्रैल को कोर्ट में पेश होने को कहा है।

फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली स्थित पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को मानहानि केस में समन तलब किया है। कोर्ट ने केजरीवाल सहित आप नेता आतिशी मार्लेना, सांसद सुशील गुप्ता और विधायक मनोज कुमार को भाजपा नेता राजीव बब्बर द्वारा दायर मानहानि मामले में समन जारी करते हुए उन्हें 30 अप्रैल को कोर्ट में पेश होने को कहा है।

मालूम हो कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आठ दिसंबर 2018 को ट्वीट कर दावा किया था कि दिल्लीक में अग्रवाल समाज के कुल आठ लाख वोट हैं। उनमें से लगभग चार लाख वोट भाजपा ने कटवा दिए? यानि 50 फीसदी. आज तक यह समाज भाजपा का कट्टर वोटर था। इस बार नोटबंदी और जीएसटी की वजह से ये नाराज हैं तो भाजपा ने इनके वोट ही कटवा दिए? बेहद शर्मनाक।

ये भी पढ़ें…पंजाब : सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी, केजरीवाल का ऐलान

केजरीवाल का ये बयान सार्वजनिक होने के बाद राजीव बब्बर ने दिल्ली भाजपा की तरफ से उनके खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर किया। इस याचिका में कहा गया कि केजरीवाल ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि उसने दिल्ली में मतदाता सूची से अग्रवाल मतदाताओं के नाम काटवा दिए हैं। एक संवैधानिक पद पर रहते केजरीवाल ने जो टिप्पलणी की है इससे भाजपा की छवि खराब हुई है।

लिहाजा याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने समन जारी किया है। इससे केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं। एक तरफ कांग्रेस से गठबंधन न होने से लोकसभा चुनाव को लेकर केजरीवाल संशय में हैं, दूसरी ओर पंजाब में एक एक कर आप नेता अौर सांसद केजरीवाल का साथ छोड़ रहे हैं। वहीं अब कोर्ट के समन से भी दिक्कसतें बढ़ सकती हैं।

ये भी पढ़ें…पूरा देश आहत, हम केंद्र सरकार के साथ: अरविंद केजरीवाल