×

SP- BSP गठबंधन: अमेठी और रायबरेली की सीट पर नहीं उतारेगा अपने प्रत्याशी, ये है कारण

आज मायावती और अखिलेश यादव ने साझा प्रेस कांफ्रेंस कर 2019 लोकसभा के गठबंधन के लिए सीटों का खुलासा कर दिया।सपा 38 और बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।2 सीटों को अभी रिक्त रखा गया गया है। और रायबरेली अमेठी सीट पर गठबंधन अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी।

Anoop Ojha
Published on: 12 Jan 2019 9:35 AM GMT
SP- BSP गठबंधन: अमेठी और रायबरेली की सीट पर नहीं उतारेगा अपने प्रत्याशी, ये है कारण
X

लखनऊ: आज मायावती और अखिलेश यादव ने साझा प्रेस कांफ्रेंस कर 2019 लोकसभा के गठबंधन के लिए सीटों का खुलासा कर दिया।सपा 38 और बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।2 सीटों को अभी रिक्त रखा गया गया है। और रायबरेली अमेठी सीट पर गठबंधन अपना प्रत्याशी नहीं उतारेगी। मायावती ने गठबंधन की घोषणा काते हुए यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी से गठबंधन को नुकसान हो सकता है इस लिए उसे गठबंधन से दूर रखा गया।



यह भी पढ़ें.....BJP अधिवेशन: पीएम मोदी LIVE: सारा गठबंधन सिर्फ एक व्यक्ति के खिलाफ बन रहा है

मायावती ने कहा, 'अमेठी और रायबरेली, यह दोनों लोकसभा की सीटें हमने कांग्रेस पार्टी के साथ बिना कोई गठबंधन किए ही उनके लिए छोड़ दी हैं, ताकि बीजेपी के लोग इन दोनों सीटों पर कांग्रेस पार्टी की संरक्षक व उनके अध्यक्ष को उलझाकर न रख सकें।'

यह भी पढ़ें..... Modi से भयभीत Akhi-Maya का चुनावी गठबंधन, क्या गुल खिलाएगा

हालांकि, समाजवादी पार्टी पहले भी चुनावों में सोनिया गांधी और राहुल गांधी के खिलाफ उम्मीदवार नहीं उतारती थी। लेकिन बसपा उम्मीदवार मैदान में होता था। वहीं, कांग्रेस ने कन्नौज और मैनपुरी जैसी सीटों पर सपा के खिलाफ अपने उम्मीदवार नहीं उतारे थे।

यह भी पढ़ें.....हार के बावजूद बहुमत के अहंकार में डूबी बीजेपी अपने सभी फैसलों को सही मान रही : मायावती

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story