×

तेलंगाना: कल रैली को संबोधित करेंगी सोनिया गांधी, इनके बीच है सियासी जंग

Manali Rastogi
Published on: 22 Nov 2018 6:21 AM GMT
तेलंगाना: कल रैली को संबोधित करेंगी सोनिया गांधी, इनके बीच है सियासी जंग
X

हैदराबाद: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की शीर्ष नेता सोनिया गांधी कल यानी शुक्रवार (23 नवंबर) को को तेलंगाना के मेडचल में एकसाथ चुनावी सभा करने वाले हैं। बता दें, पार्टी ने इस सभा के लिए तकरीबन 70 विधानसभा क्षेत्रों में एलईडी स्क्रीन लगाने का फैसला लिया है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि सोनिया और राहुल की बातें ज्यादा से ज्यादा जनता तक पहुंच सके।

यह भी पढ़ें: आज गोरखपुर जाएंगे सीएम योगी, CNG-PNG के शुभारंभ कार्यक्रम में करेंगे शिरकत

वहीं, इस मामले में पार्टी के राज्य प्रभारी आरसी खूंटिया का कहना है कि सोनिया गांधी को इस सभा में कई सामाजिक संगठन तेलंगाना के गठन में प्रमुख भूमिका निभाने के लिए सम्मानित करने वाले हैं।

सोनिया गांधी हैं 'मदर ऑफ तेलंगाना'

कांग्रेस इस बार तेलंगाना में एक नए मुद्दे के साथ उतरने वाली है। दरअसल, कांग्रेस और सत्ताधारी टीआरएस में सियासी जुमलेबाजी तेज चुकी है। ऐसे में कांग्रेस तेलंगाना की जनता को बताना चाहती है कि सोनिया गांधी ही 'मदर ऑफ तेलंगाना' हैं, जबकि चंद्रशेखर राव को टीआरएस के नेता 'फादर ऑफ तेलंगाना' बता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: J-K: राज्यपाल ने इसलिए भंग की विधानसभा, लोकसभा संग चुनाव होने की उम्मीद

उधर, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री व तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा) नेता एन चंद्रबाबू नायडू अब सोनिया गांधी के साथ एक मच साझा नहीं करेंगे। हालांकि, वह कांग्रेस अध्यक्ष के साथ मंच साझा कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: J&K: विधानसभा भंग होने से करीब आए अब्दुल्ला-महबूबा, गवर्नर को BJP का समर्थन

कांग्रेस अपनी तरफ से भरसक प्रयास कर रही है कि में नायडू और राहुल गांधी संयुक्त जनसभा संबोधित करें। बता दें, आगामी सात दिसंबर को तेलंगाना की 119 सदस्यीय विधानसभा के लिए मतदान होगा।

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story