×

Relationship News: सरप्राइज देते समय इन बातों का ध्यान रखें, बिगड़ सकती है आपकी रोमांटिक शाम

Relationship News: सरप्राइज प्‍लान करने से पहले आपको इन सब बातो को भी ध्यान रखना चाहिए।अगर आपसे ये गलतियां हो जाती हैं, तो आपका सरप्राइज प्‍लान का सारा मजा खराब हो सकता है।

Ragini Sinha
Published on: 29 Jun 2022 8:28 AM GMT
Relationship tips
X

पार्टनर को दें सरप्राईज गिफ्ट (Social media)

Relationship News: पार्टनर को स्‍पेशल महसूस कराने के लिए सरप्राइज अच्‍छा तरीका है। सरप्राइज देकर आप यह जताने की कोशिश करते हैं कि आपके से आपका पार्टनर आपके प्रति और प्यार महसूस करता है। रिलेशनशिप की बोरियत को भी दूर रखने का ये एक बेहतरीन होता है। अगर आपको भी अपने पार्टनर को स्‍पेशल फील करना है तो आप भी समय-समय पर उन्हें सरप्राइज दे सकते हैं। सरप्राइज प्‍लान करने से पहले आपको इन सब बातो को भी ध्यान रखना चाहिए।अगर आपसे ये गलतियां हो जाती हैं, तो आपका सरप्राइज प्‍लान का सारा मजा खराब हो सकता है। आइए जानते हैं कि पार्टनर को सरप्राइज करते समय किन गलतियों को कभी नहीं करना चाहिए.

महंगी चीज देना अवॉइड करें

पार्टनर को सरप्राइज देने के चक्‍कर में महंगी चीज ना ले, जिसे देखकर पार्टनर को ये पैसे की बर्बादी लगे। आप उन्हें ऐसी चीज दें जो आपके पार्टनर के आगे काम आए और वह गिफ्ट देखकर खुश हो जाए।


हर बार एक जैसा तोहफा ना दें

ध्यान रखें कि आपका गिफ्ट रिपीट ना हो। जैसे की अगर आप पहले भी तोहफे में घड़ी दे चुके हैं, तो दोबारा उसे घड़ी न दें। ऐसा इसलिए क्योंकि एक चीज रिसीव करते-करते आपका पार्टनर उस गिफ्ट मैं इंट्रेस्‍ट नहीं दिखाएगा और आपका सारा सरप्राइज बेकार हो जाएगा।

गिफ्ट में हो पर्सनल टच

आपको इस बात का ध्‍यान रखना चाहिए कि आपका ग‍िफ्ट केवल खरीदा हुआ न लगे, बल्कि गिफ्ट खोलते समय आपके पार्टनर को यह महसूस हो कि तोहफा काफी सोच समझकर या क्रिएटिविटी के साथ दिया गया हो।


स्‍पेशल फीलिंग महसूस कराना

सरप्राइज तभी अच्‍छा लगता है, जब उसमें जज्‍बात हो. अगर आप बिना स्‍पेशल फीलिंग के सरप्राइज देंगे, तो ये सरप्राइज उनके लिए खास नहीं लगेगा. आप इन सभी बातों को ध्‍यान में रखते हुए कोई सरप्राइज प्‍लान करेंगे, तो इससे आपके रिश्‍ते में गहराई आएगी और अपनापन बढ़ेगा.

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story