×

Viral Video: ओपन जिम में कसरत करती बुजुर्ग महिला का वीडियो वायरल, उम्र के इस पड़ाव में भी है गजब की फुर्ती

Viral Video: एक बुजुर्ग महिला का जबरदस्त अंदाज में एक्सरसाइज करते हुए वीडियो काफी वायरल हो रहा है। उम्र के इस पड़ाव में भी वृद्ध महिला के जज्बे को देखकर हर कोई हैरान है।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Jun 2022 4:45 PM GMT
Video of elderly woman exercising in open gym is viral, there is amazing agility even at this stage of age
X

ओपन जिम में कसरत करती बुजुर्ग महिला: Photo - Social Media

Lucknow: आजकल के भागदौड़ भरी जिंदगी (busy life) में लोगों के सामने अपना फिटनेस (fitness) मेंटन करना बड़ी चुनौती है। खराब दिनचर्या के कारण लोग कम उम्र में ही अधिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से घिरने लगते हैं। लोगों में तेजी से फैल रहे मोटापे पर स्वास्थ्य विशेषज्ञ (health specialist) चिंता जता चुके हैं।

दरअसल लोग थकान और आलस को कारण बता नियमित व्यायाम (regular exercise) से बचते रहते हैं। ऐसे लोगों के लिए एक वृद्ध महिला उदाहरण है, जो 80 वर्ष से अधिक की उम्र के बावजूद ओपन जिम में पूरे जोश के साथ कसरत करते हुए पाईं गई।

देखें बुजुर्ग महिला का जबरदस्त अंदाज

दरअसल सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग महिला (elderly woman's health) का जबरदस्त अंदाज में एक्सरसाइज करते हुए वीडियो काफी वायरल हो रहा है। उम्र के इस पड़ाव में भी वृद्ध महिला के जज्बे को देखकर हर कोई हैरान है। बूढ़ी महिला के गजब का जोश देखकर आप भी दांतों तलें उंगली दबा लेंगे। वीडियो किसी पार्क में लगे ओपन जिम का है।

वीडियो में एक बुजुर्ग महिला पार्क में लगे एक झुले पर चढ़कर उसे तेजी से आगे –पीछे करती नजर आ रही हैं। उनकी फुर्ति और संतुलन को देखकर हर कोई हैरान है। उनकी फुर्ति किसी 20 - 21 साल के जवान शख्स की भांति दिखती है। उम्र के इस पड़ाव में इतनी तगड़ी फिटनेस हैरान कर देने वाला है।

इतनी तगड़ी फिटनेस 80 वर्ष से अधिक की इस बुजुर्ग महिला में

कहते हैं इंसान में जोश हो तो मायने नहीं रखती। ऐसा ही जीता जागता उदाहरण 80 वर्ष से अधिक की इस बुजुर्ग महिला ने पेश किया है। 80 वर्ष की उम्र में ऐसी फिटनेस रखने वाली महिला के बारे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि जवानों के दिनों में वह कितनी फिट होंगी। बुजुर्ग महिला का यह जोश और जज्बा उन लाखों – करोड़ों नौजवानों के लिए एक सीख है, जो खराब दिनचर्या और आलस के कारण अपनी फिटनेस खराब कर लेते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story