मदर टेरेसा की रियल कहानी बनेगी रील,इसमें दिखेंगे हॉलीवुड-बॉलीवुड के दिग्गज स्टार्स

जयपुर:राजकुमार हिरानी की संजय दत्त पर बनाई गई फिल्म ‘संजू’ की सफलता ने बॉयोपिक फिल्मों की झड़ी लगा दी है। आज हर दूसरा निर्माता किसी न किसी की जिन्दगी को परदे पर उतार रहा है। लोगों की जिन्दगी में झांकने की आदत से मजबूर दर्शक इन फिल्मों को सहर्ष स्वीकार करता जा रहा है। फिल्मों को मिल रही सफलता के चलते यह ट्रेंड बन गया है। पिछले कुछ सप्ताह में कई बॉयोपिक की घोषणा हुई है और अब इसी में मदर टेरेसा भी शामिल हो गई हैं। भारत रत्न मदर टेरेसा की आधिकारिक बॉयोपिक बनाने की घोषणा की गई है। निर्माता प्रदीप शर्मा, नितिन मनमोहन, गिरीश जौहर और प्राची मनमोहन एसोसियेटेड प्रोड्यूसर मेहर अभिषेक के साथ मिलकर ‘मदर टेरेसा: द संत’ टाइटल पर फिल्म बनाने जा रहे हैं।

‘मदर टेरेसा: द संत’ को सीमा उपाध्याय ने लिखा है, वही फिल्म का निर्देशन भी करेंगी। इस फिल्म में मुख्य भूमिका कौन निभाएगा अब तक यह फाइनल नहीं किया गया है। तवीशी डोगरा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर इस फिल्म का पहला पोस्टर जारी करते हुए इस फिल्म के निर्माण की सूचना दी है। शेयर किए गए पोस्टर में हाथ जुड़े हुए नजर आ रहे हैं। पोस्टर के ऊपर लिखा है वन अप एंटरटेनमेंट एण्ड स्टार तलाश प्रोमोशन्स प्रजेंट ‘मदर टेरेसा : द संत’। जारी हुए पोस्टर में इन दोनों के लोगो भी नजर आ रहे हैं।इस फिल्म के लिए बॉलीवुड और हॉलीवुड के बड़े सितारों को लिया जाएगा।

फिल्म के निर्माताओं ने इस बॉयोपिक के लिए सिस्टर प्रेमा मैरी पाइरिक और सिस्टर लेने से हाल ही में मुलाकात की और उनका आशीर्वाद भी लिया है। मदर टेरेसा की जिंदगी पर इससे पहले भी कई डॉक्युमेंट्री और फिल्में बनाई जा चुकी हैं। सीमा उपाध्याय इस बॉयोपिक को हिंदी में बनाएंगी। सीमा बताती हैं कि वह मदर टेरेसा की कहानी पिछले तीन साल से लिख रही हैं। इस फिल्म में वह उनके जीवन के उन पहलुओं को सामने रखेंगी, जिनके बारे में लोग बहुत कम जानते हैं। यह फिल्म लगभग 2 घंटे की होगी, जिसमें उनकी पूरी जिन्दगी को प्रदर्शित किया जाएगा। फिल्म बनाते समय इस बात का भी ध्यान रखा जाएगा कि लोग इसे देखते समय बोरियत महसूस न करें।

प्यार,धोखा व बदले की दास्तां बयां करती है ‘कलंक’,’टीजर में दिखा पीरियड ड्रामा की झलक

इस फिल्म के इसी वर्ष अक्टूबर तक फ्लोर पर जाने की उम्मीद की जा रही है। फिल्म की शूटिंग दुनिया भर के उन जगहों पर होगी जहां मदर टेरेसा ने काम किया है। उनके जन्म स्थान से लेकर कोलकाता तक फिल्म को शूट किया जाएगा। फिल्म को 2020 में प्रदर्शित किया जाएगा। हालांकि अभी तक निर्माताओं की ओर से इसकी प्रदर्शन तिथि नहीं बताई गई है, सिर्फ वर्ष का उल्लेख किया गया है।

    Tags: