Sports

मंगलवार को हुए बेहद रोमांचक टी20 मैच में अफ्रीका ने श्रीलंका को नौ रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

नई दिल्ली : बीसीसीआई नेआईपीएल 12 के ग्रुप चरण के सभी मैचों के कार्यक्रम की घोषणा की है। पहले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का सामना 23 मार्च को चेन्नई में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा। ये भी देखें :लोकसभा चुनाव : उत्तराखंड में ये चेहरे हैं चर्चा में, किसे मिलेगा टिकट देखें पूरा कार्यक्रम …

न्यूजीलैंड में मस्जिद में हुए आतंकी हमले ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है।शुक्रवार को क्राइस्टचर्च के दो मस्जिदों में हुए आतंकी गोलीबारी में कम से 49 लोगों के मारे जाने की खबर है। देश में हुए इस आतंकी हमले से आहत न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि क्राइस्टचर्च में मस्जिदों में हुई गोलीबारी से न्यूजीलैंड और अन्य जगहों पर खेल प्रतियोगिताओं की मेजबानी पर दूरगामी असर पड़ेगा।

हमले के वक्त बांग्लादेश की टीम मस्जिद में मौजूद थी। टीम के सदस्य सुरक्षित हैं, लेकिन मौजूदा हालात को देखेते हुए प्राधिकारियों ने बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच होने वाला तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच रद्द कर दिया है।

क्रिकेटर एस श्रीसंत पर सुप्रीम कोर्ट ने आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में आजीवन प्रतिबंध हटा दिया है। सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि बीसीसीआई के पास अनुशासनात्मक कार्यवाही करने का अधिकार है।

न्यूजीलैंड के साउथ आइसलैंड सिटी की दो मस्जिदों में फायरिंग की रिपोर्ट आ रही है। इसमें 27 लोगों की मौत हो गई है। चश्मीदीदों ने बताया कि क्राइस्टचर्च में अल नूर मस्जिद के समीप गोली चलाने की आवाज सुनी गईं।

हसीन जहां के लगाए सभी आरोपों से शमी अब तक इंकार करते रहे हैं। शुरुआत में तो मोहम्मद शमी इस मामले में सुलह करना चाह रहे थे, लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि वह इससे निपटने के लिए कानूनी रास्ता ही अपनाएंगे।

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 5वें और आखरी वनडे में 35 रनों से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट पर 272 रनों का स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 237 रन पर ही आॅल आउट हो गई। इस हार के भारत ने सीरीज भी गंवा दी।

हम आपको बता दें, कि वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का यह आखिरी इंटरनैशनल मैच है, जिसे जीतकर टीम इण्डिया यह सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। इसके साथ ही 30 मई 2019 से होने वाले विश्व कप मैचों के लिए अपने आपको, उत्साह से लबरेज करना चाहेगी। कंगारू टीम भी लगातार पिछली 7 वनडे सीरीज हारी है। और अब उसके पास यहां सीरीज जीत का सुनहरा मौका है। ऐसे में इस 5वें और अंतिम वनडे में दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखी जा सकती है ।

दिग्गज फुटबॉलर जिनेदिन जिदान एक बार फिर से रियल मैड्रिड के कोच बनाए गए हैं। सोमवार को क्लब ने सैटियागो सोलारी को हटाने का फैसला किया।