×

India vs Australia, 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 32 रन से हराया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला आज पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के शहर रांची में खेला जा  रहा है। भारत ने टॉस जीता कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।आर्मी कैप पहनकर टीम इंडिया के खिलाड़ी मैदान में उतरे।

Anoop Ojha
Published on: 8 March 2019 5:21 AM GMT
India vs Australia, 3rd ODI: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 32 रन से हराया
X

नई दिल्ली: महेंद्र सिंह धोनी के होम ग्राउंड रांची के जेएससीए मैदान पर खेले गए तीसरे वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 32 रन से मात दी है और पांच मैचों की वनडे सीरीज में अपनी पहली जीत दर्ज की है।

बता दें कि रांची में विराट की सेना के पास ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से सीरीज सील करने का अच्छा मौका था। लेकिन, वह धोनी को उनके होमक्राउड के सामने सीरीज जीत का तोहफा नहीं दे पाई।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला आज पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के शहर रांची में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीता कर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया।आर्मी कैप पहनकर टीम इंडिया के खिलाड़ी मैदान में उतरे। यह पहला मौका जब टीम इंडिया ने अपने यूनिफार्म में बदलाव किया है। टॉस से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ियों को महेंद्र सिंह धोनी ने आर्मी कैप दी।

टॉस के समय कप्तान विराट कोहली ने आर्मी कैप पहनी हुई थे।पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट गंवा कर 313 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 314 रनों का लक्ष्य दिया। कंगारू टीम के लिए उस्मान ख्वाजा ने सबसे ज्यादा 104 रन बनाए जबकि कप्तान एरॉन फिंच ने 93 रनों की पारी खेली। फिंच अपने शतक से चूक गए। वहीं ग्लेन मैक्सवेल ने 47 रनों की तेजतर्रार पारी खेली। भारत के लिए लदीप यादव ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए तो मोहम्मद शमी को एक विकेट हासिल हुआ। एक समय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया 350 से ज्यादा रन बना लेगी। लेकिन, अंत में भारत ने कसी हुई गेंदबाजी की और अहम मौकों पर विकेट चटकाए।





इसके पहले पहला वनडे टीम इंडिया ने 6 विकेट से जीता। दूसरे मैच में आखिरी ओवर तक यह कोई नहीं कह सकता कि मैच कौन सी टीम जीतेगी।अब टीम इंडिया इस सीरीज में 2-0 से आगे हो गई है। अगर रांची में भी वो मैच जीतती है तो यह सीरीज भी उसके नाम हो जाएगी।

यह भी पढ़ें.....भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे अंतिम टेस्ट मैच में आज हुआ ये

मैच कितने बजे शुरू होगा

यह मैच दोपहर 1.30 बजे (भारतीय समय के मुताबिक यानी 1:30 PM IST) शुरू होगा।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के तीसरे वनडे का लाइव टेलिकास्ट हिंदी और अंग्रेजी कमेंट्री के साथ स्टार स्पोर्ट्स पर देखा जा सकेगा।

यह भी पढ़ें.....T20: ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी, जीतते-जीतते ऐसे हार गया भारत

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरे वनडे की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार (Hotstar) पर होगी।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story